EducationGautamBuddhaUniversity

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों के साथ छात्रों के एक समूह ने  रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो का किया दौरा।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों के साथ छात्रों के एक समूह ने 
रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो का किया दौरा।
ग्रेटर नोएडा। (शफी मौहम्मद सैफी)
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा के संकाय सदस्यों के साथ छात्रों के एक समूह ने 4-6 अक्टूबर 2023 तक इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में होने वाले रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो के 16वें संस्करण का दौरा किया। टीम का नेतृत्व इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एचओडी डॉ. एम. ए. अंसारी और वर्तमान में जीबीयू में कार्यरत प्रतिष्ठित प्रोफेसर (आईआईटी रूड़की से) प्रोफेसर एस.पी. सिंह ने किया और छात्रों के प्रतिनिधि अभिषेक सिंह थे। रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो एशिया का अग्रणी शो है जो उद्योग के नेताओं, नवप्रवर्तकों और नीति निर्माताओं को अत्याधुनिक तकनीकों का प्रदर्शन करने, सहयोग को बढ़ावा देने और एक स्थायी ऊर्जा भविष्य की दिशा में परिवर्तन लाने के लिए एक साथ लाता है। इस रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो में छात्रों ने भारत में रिन्यूएबल एनर्जी में भविष्य की संभावनाओं और नवाचारों का पता लगाने के लिए कई राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय उद्योग एक्सपो का दौरा किया। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय और कंपनी के प्रमुख डॉ. कृष्ण कुमार, इंजीनियर शफीक अहमद, इं. शादान आलम एवं  इं. अरुण शर्मा – ट्रिनिटी टच, रिलायंस इंडिया और एक्ज़ैक्ट सन इंडिया आदि उद्योगों के साथ भविष्य के सहयोग और अनुसंधान नवाचारों के लिए एक सफल चर्चा हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button