GautambudhnagarGreater Noida

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में माता-पिता के लिए “क्यों क्या कैसे – किशोरों के मनोविज्ञान को समझना” विषय पर कार्यशाला हुई आयोजित।

जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में माता-पिता के लिए “क्यों क्या कैसे – किशोरों के मनोविज्ञान को समझना” विषय पर कार्यशाला हुई आयोजित।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। “क्यों क्या कैसे – किशोरों के मनोविज्ञान को समझना” विषय पर कार्यशाला।माना जाता है कि आज के माता-पिता हर चीज को बिल्कुल ”सही” पाने के लिए लगातार दबाव में रहते हैं – पूर्णता की खोज जो शायद पालन-पोषण को कठिन महसूस कराती है। पेरेंटिंग एक सीखने की यात्रा है और बच्चे निर्देश पुस्तिकाओं के साथ नहीं आते हैं। इसलिए, माता-पिता के लिए पेरेंटिंग कार्यशालाओं में भाग लेना अनिवार्य है, जो उन्हें अधिक सशक्त बनने में मदद करने के लिए तैयार की गई हैं। इस अभूतपूर्व समय से उत्पन्न सभी पीड़ाओं को दूर करने में मदद करने के लिए जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, स्वर्णनगरी, ग्रेटर नोएडा ने शनिवार, 9 दिसंबर, 2023 को माता-पिता के लिए “क्यों क्या कैसे – किशोरों के मनोविज्ञान को समझना” विषय पर एक कार्यशाला आयोजित की। अनुभवी और प्रसिद्ध जीवन कौशल प्रशिक्षक श्री कमलनीत सिंह।उन्होंने हमारे माता-पिता को अपने पालन-पोषण कौशल को ताज़ा करने, सकारात्मक रूप से पालन-पोषण करने के कुछ अद्भुत नए तरीके सीखने और चुनौतीपूर्ण व्यवहार से निपटने के लिए कुछ रणनीतियाँ विकसित करने में मदद की। सत्र ने अभिभावकों को पालन-पोषण से जुड़ी सभी भ्रामक शंकाओं, उलझाने वाले क्षणों और विरोधाभासी भावनाओं से निपटने के लिए तैयार किया।अभिभावकों ने कार्यशाला के बारे में उत्साहजनक, सकारात्मक प्रतिक्रिया साझा की और समग्र बाल विकास में अभिभावकों को शामिल करने के स्कूल के प्रयास की सराहना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button