Greater noida newsNPCL

धनतेरस से लेकर गोवर्धन पूजा तक एनपीसीएल की रहेगी 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति,एनपीसीएल ने गठित की 26 टीमें, उपभोक्ताओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर।

धनतेरस से लेकर गोवर्धन पूजा तक एनपीसीएल की रहेगी 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति,एनपीसीएल ने गठित की 26 टीमें, उपभोक्ताओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। पिछले सालों की तरह इस बार भी दिवाली पर नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड की ओर से उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति मिलेगी। त्योहार को ध्यान में रखते हुए एनपीसीएल ने ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग इलाकों में 26 टीमों की तैनाती की है। एनपीसीएल की ये विशेष टीमें धनतेरस से लेकर गोवर्धन पूजा तक शाम 5 बजे से रात 1 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहेंगी। ग्रेटर नोएडा में दिवाली पर उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एनपीसीएल ने शहरी इलाकों में 10, सूरजपुर में 5, कासना में 5 और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 5 टीमों का गठन किया है। दिवाली पर अधिकतम 400 मेगावाट बिजली की खपत होने का अनुमान है और इसकी आपूर्ति के लिए एनपीसीएल ने पर्याप्त बिजली का इतंजाम किया है।दिवाली पर 24 घंटे बिजली मुहैया कराने के साथ एनपीसीएल ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी उपभोक्ताओं के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। एनपीसीएल क्षेत्र के सभी उपभोक्ताओं से अपील करता है कि वो दिवाली पर पटाखे जलाते समय पूरी सावधानी बरतें। सुरक्षित दिवाली के लिए उपभोक्ताओं को व्हॉट्स एप के जरिए भी जागरुक किया जा रहा है और उनसे अपील की जा रही है कि वो बिजली के उपकरणों जैसे ट्रांसफॉर्मर, फीडर पीलर, ओवरहेड लाइन और केबलों के आस-पास पटाखे और कूड़ा न जलाएं। पिछली बार एक-दो जगहों पर पटाखों के चलते केबल क्षतिग्रस्त होने से लोगों को परेशानी हुई थी और इसे ध्यान में रखकर एनपीसीएल सभी उपभोक्ताओं से सावधानी बरतने की अपील करती है ताकि सभी लोगों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिले। दिवाली पर बिजली से जुड़ी किसी घटना की शिकायत के लिए एनपीसीएल ने एक हेल्प लाइन नंबर 0120-6226666 ने भी जारी किया है। एनपीसीएल के उपभोक्ता 9718722222 नंबर पर व्हॉट्स एप के जरिए भी हमसे तुरंत संपर्क कर सकते हैं ।

_________________________

एनपीसीएल की ओर से उपभोक्ताओं को जारी एडवाइजरी, लोगों से की अपील

बिजली के तारों और खंभों के पास पटाखे न जलाएं, सजावटी झालर लगाते समय घरों के पास से गुजर रही बिजली की तारों से उचित दूरी बनाई जाए, सजावटी लाइट लगाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके घर में बिजली का प्लग / कनेक्शन बंद हो घरों में गीली तारें या खुले सॉकट न रखें, कभी भी गीले या नम हाथों से बिजली उपकरणों को न टच करें, दीये और मोमबत्तियां जलाते समय सावधानी बरतें और उसे बिजली की तारों से दूर रखें, बिजली उपकरणों पर उनकी क्षमता से अधिक लोड न डालें इससे आग लगने का खतरा रहता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button