GautambudhnagarGreater NoidaGreater noida news

नोएडा की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने की बड़ी कार्रवाई, कैब ड्राइवर से वसूली करने वाला सब इंस्पेक्टर गिरफ़्तार नोएडा सैंट्रल की डीसीपी को हटाया। बिसरख के एसएचओ और चौकी इंचार्ज को किया निलंबित

 

 

शफी मौहम्मद सैफी

गौतमबुद्धनगर। कैब चालक के साथ मारपीट कर 7 हजार रुपए लूटने के मामले में पुलिस आयुक्त ने सख्त कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल उपनिरीक्षक और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त किया गया है, जबकि थाना प्रभारी ,चौकी प्रभारी तथा एक दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। पुलिस आयुक्त ने डीसीपी सेंट्रल जोन श्रीमती सुनिति को उनके पद से हटाते हुए उनकी जगह शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा के पद पर नियुक्त किया है।पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि 7 अगस्त को थाना बिसरख क्षेत्र में एक प्रकरण संज्ञान में आया। जिसमें प्रशिक्षणाधीन उपनिरीक्षक अमित मिश्रा और उसके दो साथियों अभिनव और आशीष ने एक कैब चालक के साथ मारपीट कर उससे 7 हजार रुपए छीन लिया था। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल दो गाड़ियों एक स्कॉर्पियो और हुंडई वेन्यू को पुलिस ने सीज किया है। तथा उप निरीक्षक अमित मिश्रा और उसके साथियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके दो साथियों अभिनव और आशीष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम में रवाना की गई है।उन्होंने बताया कि घटना का संज्ञान होने के बावजूद भी दो दिन तक कार्रवाई न करने और उच्चाधिकारियो से घटना को छुपाने पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा श्रीमती सुनिती को पद से विमुक्त करते हुए शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा के पद पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ,गौर सिटी के चौकी प्रभारी रमेश चंद्र तथा उपनिरीक्षक मोहित को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षणाधीन उपनिरीक्षक अमित मिश्रा को उपनिरीक्षक अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की दंड एवं अपील नियमावली 1991 के नियम 8(2) बी के अंतर्गत सेवा से बर्खास्त किया गया है। पुलिस आयुक्त के इस कड़े रूख से यहां तैनात लापरवाह पुलिस कर्मियों में दहशत व्याप्त है।

Related Articles

Back to top button