GautambudhnagarGreater Noida

कमालपुर ब्लास्टर्स बनी केपीएल 8 की चैंपियन फाइटर्स को 19 रनों से हराया, बंटी को चुना गया मैन ऑफ द टूर्नामेंट

कमालपुर ब्लास्टर्स बनी केपीएल 8 की चैंपियन फाइटर्स को 19 रनों से हराया, बंटी को चुना गया मैन ऑफ द टूर्नामेंट

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। कमालपुर क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को केपीएल-8 का फाइनल मुकाबला खेला गया ।इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में कमालपुर ब्लास्टर्स ने फाइटर्स को 19 रनों से हरा दिया ब्लास्टर के कप्तान भूपेश को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।केपीएल सीजन 8 का फाइनल मुकाबला रविवार को कमालपुर फाइटर्स और कमालपुर ब्लास्टर्स के बीच खेला गया। ब्लास्टर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 12 ओवरों में सभी विकेट खोकर 100 रन बनाए, ब्लास्टर की तरफ से प्रदीप ने धुआंधार 32 रन, भूपेश ने 20 रन और अभिषेक ने 12 रनों का योगदान दिया।फाइटर्स की तरफ से नरेश ने 3 विकेट ,ध्रुव को 2 विकेट व बंटी सुखदेव को एक -एक विकेट मिले। फाइनल में सुखदेव ने इस पूरे टूर्नामेंट का एकलौता मेडन ओवर फेंका। वही बंटी ने इस टूर्नामेंट का सबसे शानदार कैच लिया ।
101 रनों के पीछा करते हुए फाइटर्स की टीम महज 81 रनों पर ऑल आउट हो गई।फाइटर्स की तरफ से बंटी व नरेश ने 26-26 रनों के योगदान दिया ।रिंकू ने 9 रन बनाए ।ब्लास्टर्स की तरफ से भूपेश ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि प्रदीप ,धनेश व हिमांशु को 2-2 सफलताएं हाथ लगी। भूपेश को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वही बंटी को पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट दिया गया। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बंटी ने बनाये ।बंटी ने 192 रन बनाए। बंटी को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया। नरेश और भूपेश ने टूर्नामेंट में 11-11 विकेट लिए, नरेश को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पंकज शर्मा व गांव के बुजुर्गों के द्वारा विजेता टीम के को ट्रॉफी दी गई। इसके अलावा विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया ।विजेता टीम को 3100 रुपए का इनाम दिया गया। वही उपविजेता टीम को भी 1100 का इनाम दिया गया।केपीएल का फाइनल बहुत ही शानदार रहा गांव के दर्शकों की भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली। इस दौरान दर्शकों और खिलाड़ियों के लिए कोल्ड ड्रिंक का भी इंतजाम किया गया। आईटीबीपी के जवान मिथुन राणा व राजकुमार और सीआरपीएफ के जवान बीके के द्वारा सभी के लिए कोल्ड ड्रिंक मंगाई गई। भाजपा नेता सोनू भाटी की तरफ से भी सभी के लिए कोल्ड ड्रिंक मंगाई गई। बृजेश कुमार के द्वारा शानदार कमेंट्री की गई ।यतिन ने बड़ी ही ईमानदारी ने स्कोरर का कार्यभार संभाला।राहुल और शिवकुमार ने फाइनल मैच में निष्पक्ष तरीके से अंपायरिंग की।मैच के दौरान वीरपाल मास्टर ,मेजर गजराज सिंह ,मास्टर योगेश शर्मा ,हंसराज सिंह ,अरविंद भाटी ,कुशल भाटी ,अशोक भाटी ,रविन्द्र भाटी,यशपाल सिंह,कुलदीप सिंह व तीनो टीम के खिलाड़ी और सम्मानित ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button