GautambudhnagarGreater Noida

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ महेश शर्मा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे तक संपर्क मार्ग हेतु सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की मांग

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ महेश शर्मा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे तक संपर्क मार्ग हेतु सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की मांग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 130 मीटर रोड से ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे तक सड़क सम्पर्क निर्माण में तेजी लाने की मांग

शफी मौहम्मद सैफी

नोएडा। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डाक्टर महेश शर्मा ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र, पत्र में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे तक लंबे समय से लंबित हाईवे परियोजना को जल्द पूरा करने की मांग की है। इस परियोजना के तहत 130 मीटर रोड से वाया बादलपुर होकर गांव कल्दा तक का मार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल रोड से जुड़ना है, जिससे जीटी रोड पार के गांवों को भी बेहतर सड़क संपर्क मिलेगा।
महेश शर्मा ने अपने पत्र में उल्लेख किया कि इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य वर्ष 2008-09 में ही पूरा हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद सड़क निर्माण अब तक शुरू नहीं हो सका है। इससे स्थानीय निवासियों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को प्रकाश में लाने वाले ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट, राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन सामाजिक संगठन व अन्य राजनीतिक संगठनों और किसान संगठनों ने इस विषय पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद डॉक्टर महेश शर्मा को ज्ञापन प्रेषित किया था। उन्होंने बताया कि इस सड़क परियोजना के पूरा होने से ग्रेटर नोएडा वेस्ट और आस-पास के गांवों के लोगों को यातायात की सुगमता मिलेगी और आर्थिक विकास को भी प्रोत्साहन मिलेगा। सांसद डॉ. महेश शर्मा ने अपने पत्र में विभागीय स्तर पर इस परियोजना पर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एन.जी. को भी इस पत्र की प्रतिलिपि भेजी है, ताकि इस मुद्दे पर त्वरित और समुचित कार्रवाई हो सके। इस परियोजना का महत्व न केवल स्थानीय निवासियों के लिए, बल्कि पूरे गौतमबुद्ध नगर के लिए भी है। यह क्षेत्र विकास की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में अच्छी सड़क सुविधाओं का होना अत्यंत आवश्यक है।
जनता को उम्मीद है कि सांसद महेश शर्मा और अन्य संबंधित अधिकारियों की इस पहल से जल्द ही इस महत्वपूर्ण सड़क परियोजना पर काम शुरू होगा, जिससे स्थानीय निवासियों की समस्याओं का समाधान होगा और क्षेत्र का समग्र विकास होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button