GautambudhnagarGreater Noida

जेपी ग्रुप द्वारा संचालित सरदार पटेल विद्यालय में सीबीएसई द्वारा दिए गए आर्ट इंटीग्रेटेड लर्निंग पर आधारित प्रदर्शनी क्लाईडोस्कोप के दूसरे संस्करण का हुआ आयोजन।

जेपी ग्रुप द्वारा संचालित सरदार पटेल विद्यालय में सीबीएसई द्वारा दिए गए आर्ट इंटीग्रेटेड लर्निंग पर आधारित प्रदर्शनी क्लाईडोस्कोप के दूसरे संस्करण का हुआ आयोजन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। जेपी ग्रुप द्वारा संचालित सरदार पटेल विद्यालय आई-13 सेक्टर-25, यीडा, दनकौर गौतम बुध नगर, में बृहस्पतिवार दिनाँक 30 नवंबर, 2023 को सीबीएसई द्वारा दिए गए आर्ट इंटीग्रेटेड लर्निंग पर आधारित प्रदर्शनी क्लाईडोस्कोप के दूसरे संस्करण का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में बच्चों ने विज्ञान, सामाजिक, सामाजिक विज्ञान,गणित, अंग्रेजी हिंदी आईटी आदि विषयों का कला से एकीकरण पर आधारित वर्किंग तथा नॉन वर्किंग मॉडलों का निर्माण कर प्रदर्शित किया। कार्यक्रम की शुरुआत जेपी ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर आर एस पँवार जी ने दीप प्रज्वलित करके की। दीप प्रज्ज्वलन के साथ बच्चों ने दीप मंत्र तथा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की साथ ही बच्चों ने इसी क्रम में अभिवादन गीत भी प्रस्तुत किया । इस अवसर पर डायरेक्टर एजुकेशन जेपीजी ग्रुप श्रीमती मानिका शर्मा जी द्वारा ई-मैगजीन का विमोचन ऑनलाइन प्लेटफार्म जूम के माध्यम से किया गया इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शनी का वर्चुअल टूर भी किया और बच्चों के द्वारा बनाए गए रॉकेट चंद्रयान का लॉन्च तथा अन्य प्रोजेक्ट्स की बहुत प्रशंसा करते हुए बच्चों को प्रोत्साहित किया । आए हुए सभी गणमान्य अतिथियों तथा बच्चों को संबोधित करते हुए डॉक्टर आर एस पवार जी बच्चों के द्वारा बनाए गए जूट के बैग्स और कपड़ों के बारे में बात करते हुए कहा की खादी को बढ़ावा देने का यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है। गया। इस कार्यक्रम में भाषा (अंग्रेजी व हिंदी) में संबंधित कविता-वाचन और लघु-नाटिका (skit) का भी मंचन किया गया। जिसका प्रमुख विषय स्वच्छता था | प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही गए परियोजना ‘श्री अन्न’ तथा वोकल फौर लोकल का भी स्टॉल लगाया।इस मौके पर प्रधानाचार्य हरविंदर कौर, में आए हुए सभी अतिथियों तथा अभिभावकों को धन्यवाद देते हुए बताया की कैसे विद्यालय सीबीएसई तथा गवर्नमेंट के अन्य पॉलिसीज को विद्यालय में लागू करने के लिए संकल्पित है। विद्यालय में नई शिक्षा नीति 2020 के आधार पर बहुत सारी नई परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं तथा इस दिशा में विद्यालय को और आगे बढाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button