गौतमबुद्धनगरग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर अवैध रूप से कोरोना टीका लगाने वाले दो गिरफ्तार।

ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर अवैध रूप से कोरोना टीका लगाने वाले दो गिरफ्तार।

शफ़ी मोहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में घर-घर जाकर लोगों को अवैध रूप से कोरोना की कोविशिल्ड व कोवैक्सीन का टीका लगाने वाले दो आरोपितों को ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक गाजियाबाद स्थित पीएचसी सेंटर का कर्मचारी है जबकि दूसरा वालंटियर है। प्रत्येक टीका लगाने के लिए आरोपित 250 रुपये लेते थे। घटना में शामिल महिला एएनएम फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पूरी कार्रवाई बिसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एक अधिकारी की सूचना पर की गई है। आरोपितों के कब्जे से 19 टीके, 155 सिरिंज बरामद की गई है।
ईकोटेक 3 कोतवाली प्रभारी भुवनेश शर्मा ने बताया कि आरोपित गाजियाबाद के बुध विहार स्थित पीएससी सेंटर में बची हुई वैक्सीन को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अवैध रूप से लगा रहे थे। अभी यह पता नहीं चल सका है कि कुल कितने लोगों को अवैध रूप से टीका लग चुका है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान सुशील निवासी खोदना कला ग्रेटर नोएडा व रवि निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है।
सुशील पीएचसी सेंटर का कर्मचारी है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपित ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निर्माणाधीन साइट पर काम करने वाले श्रमिकों को जागरूकता के अभाव में टीका लगा रहे थे। श्रमिक वर्ग को नहीं पता था कि टीका लगवाने की प्रक्रिया क्या है आरोपितों ने इस बात का फायदा उठाया। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।
—————————
कोरोना टीका रजिस्टर्ड सेंटर पर ही लगवाएं। घर पर आने वाले लोग टीका लगाने के लिए अधिकृत नहीं है। सरकारी सेंटर पर टीका फ्री लग रहा है, कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। घर-घर टीका लगाने की कोई योजना अभी सरकार की तरफ से शुरू नहीं की गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×

Powered by WhatsApp Chat

×