GautambudhnagarGreater Noida

विधान सभा जेवर में बनने वाले 4 खेल मैदानों में मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं, ज़ेवर विधायक ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से लड़कियों के साथ की मुलाकात।

विधान सभा जेवर में बनने वाले 4 खेल मैदानों में मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं, ज़ेवर विधायक ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से लड़कियों के साथ की मुलाकात।

प्रदेश के अन्य जनपदों में प्रतियोगिताओं खेलने के लिए खिलाड़ियों की ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी करेगी मदद

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। गांव की गलियों से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़कियां एक अलग पहचान स्थापित कर रही हैं। जरूरत है, उनकी प्रतिभा को आगे लाने का तथा संसाधन उपलब्ध कराने की। प्राचीन खेल कबड्डी, आज पूरी दुनिया के सामने एक ऐसे खेल में तब्दील हो गया है, जिसमें भरपूर रोमांच और जज्बा तो है हीं, साथ हीं कामयाबी का हर फॉर्मूला भी समाहित है। लडकियों के लिए जरूरतों के हिसाब से खेल का मैदान और प्रशिक्षण न हो पाने के कारण, प्रतिभाएं आगे नहीं आ पा रही हैं। इसी को लेकर बनाए जा रहे खेल मैदानों के आधुनिकरण और आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाने हेतु गुरूवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ जेवर विधानसभा की विभिन्न ग्रामों की अनेकों बच्चियां, जो राष्ट्रीय स्तर पर भी अनेकों प्रतियोगिताएं खेल चुकी हैं, जिनमें वंशिका भाटी बुलन्दखेड़ा, प्राची सोलंकी धनौरी कला, कुमारी सोनिया जूनैदपुर, निशु नगर निवासी ग्राम पीपलका, कुमारी चंचल शर्मा निवासी ग्राम सलेमपुर गुर्जर, अंजली भाटी निवासी सलेमपुर गुर्जर, कुमारी मुस्कान निवासी चचूला, कुमारी सन्तोष निवासी सलेमपुर गुर्जर,, कुमारी कृष्णा निवासी बरसात, कुमारी स्वेता निवासी तालडा व कुमारी प्रियंका निवासी बुलन्दखेड़ा आदि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सीईओ रवि कुमार एनजी से मिली। सीईओ रवि कुमार एनजी ने मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र ही लड़कियों के लिए खेल मैदान तैयार करने को कहा।इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि जेवर विधानसभा की लड़कियों को अब खेलों में अपनी प्रतिभा निखारने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। आपके लिए आपके गांव के पास ही खेल मैदानों की व्यवस्था करवाई जा रही है। आप जेवर में तैयारी करो और फिर जेवर के नाम को प्रदेश, देश और दुनिया में रोशन करो।” इस मौके पर एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी, एसएम नागेन्द्र सिंह व किसान कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर त्यागी भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button