Greater Noida

सूरजपुर साइट सी की कैमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन जिलों के दमकल वाहन जुटे, 4 घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर हो पाया काबू।

सूरजपुर साइट सी की कैमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन जिलों के दमकल वाहन जुटे, 4 घंटे में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर हो पाया काबू।
शफी मौहम्मद सैफी
ग्रेटर नोएडा। औद्योगिक क्षेत्र सूरजपुर साइट-सी स्थित थिनर में इस्तेमाल होने वाले कैमिकल की फैक्टरी में शनिवार शाम अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। इसके चलते तीन जिलों के अलावा निजी कंपनियों के भी दमकल वाहनों मौके पर बुलाने पड़े। कैमिकल में आग लगने के कारण पानी और फॉग से भी मदद नहीं मिली। इसके कारण निकट स्थित दो फैक्टरियों तक आग पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।एफएसओ इंद्रपाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम 4:36 बजे पर आग लगने की सूचना मिली थी। चार दमकल वाहन मौके पर भेजे गए। समय रहते फैक्टरी में मौजूद कर्मचारी व अन्य लोगों को बाहर निकाला गया। आसपास की फैक्टरियों से भी लोग बाहर निकल आए। भीषण आग के कारण गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़ जिले के अलावा कई निजी कंपनियों के दमकल वाहन को मौके पर बुलाया गया। बावजूद इसके आग बढ़ती जा रही थी। आग ने दो अन्य फैक्टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लेकिन काफी प्रयास के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का का सामान जल गया।कैमिकल फैक्टरी में लगी आग दमकलकर्मी जितना बुझाने का प्रयास कर रहे थे, बढ़ती जा रही थी। आसमान में काला धुआं छा गया। लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। भारी संख्या में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया गया है कि बराबर ही एक और कैमिकल फैक्टरी थी। अगर आग उस फैक्टरी तक पहुंच जाती तो हालात और भी ज्यादा भयावह हो सकते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button