GautambudhnagarGreater Noida

बागपुर के एसबी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित हुई प्रथम महिला कबड्डी प्रतियोगिता, खिलाड़ियों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ नारियल फोड़ कर किया शुभारंभ।

बागपुर के एसबी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित हुई प्रथम महिला कबड्डी प्रतियोगिता, खिलाड़ियों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ नारियल फोड़ कर किया शुभारंभ।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। आज हमारे देश की लड़कियां, पूरी दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने का काम कर रही हैं, उसी प्रकार जेवर क्षेत्र की प्रतिभाएं भी आगे आकर, देश का नाम रोशन करें, इसी भावना के साथ, मैं आपके मध्य में हूं। उपरोक्त शब्द आज दिनांक 11 जनवरी 2024 को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम बागपुर के एसबी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित प्रथम महिला कबड्डी प्रतियोगिता के मौके पर उपस्थित बच्चियों को संबोधित करते हुए कहे। इस महिला कबड्डी प्रतियोगिता का महिला खिलाड़ियों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ नारियल फोड़ कर शुभारंभ किया।इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सभी टीमों की महिला कबड्डी खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया और उनसे संवाद किया। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित क्षेत्रवासियों व बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि “बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलना भी जरूरी है, इससे शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास और सकारात्मक सोच में वृद्धि होती है तथा सकारात्मक सोच, समाज और राष्ट्र के विकास के लिए आवश्यक है।”ज़ेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि “मैंने महसूस किया है कि इस क्षेत्र में अनेकों ऐसी प्रतिभाएं हैं, जिन्हें संसाधन उपलब्ध कराए जाना आवश्यक है, संसाधन उपलब्ध होते ही, इन्हें आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं पाएगा तथा निश्चित रूप से यहां की प्रतिभाएं, देश और दुनिया में डंका बजाएंगी। शीघ्र ही जेवर क्षेत्र में खेल मैदानों का निर्माण कराए जाना प्रस्तावित है, जिसमें आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी, इसके लिए भी प्रयास किया जा रहा है। “आयोजकों की यह सराहनीय पहल है, जिन्होंने बच्चियों की इस कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया है, जिसमें जनपद और विभिन्न जनपदों की लडकियों ने शिरकत कर, एक प्रेरणा का कार्य किया है, जिससे अन्य बच्चियां भी आगे आयेंगी और अपने हुनर से, इस क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। महिला कबड्डी प्रतियोगिता जीतने वाली टीमों की बच्चियों को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने पारितोषिक से सम्मानित किया। इस बारे में स्कूल के चैयरमैन नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि महिला कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला दिल्ली धामा और खेलो दादरी की टीम के बीच खेला गया, जिसमें खेलो दादरी की टीम विजयी हुई।जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने अंत में जन संवाद के माध्यम से लोगों की जन समस्याएं भी जानी इस मौके पर कासना मंडल अध्यक्ष दिनेश भाटी, विनीत प्रधान ,मनोज डाढा , प्रमोद प्रधान,अमित लडपुरा सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button