GautambudhnagarGreater Noida

संगठन महिला उन्नति संस्था के सदस्यों ने दादरी के जारचा देहात क्षेत्र मे बालिका डिग्री कालेज की मांग को लेकर दिया ज्ञापन।

संगठन महिला उन्नति संस्था के सदस्यों ने दादरी के जारचा देहात क्षेत्र मे बालिका डिग्री कालेज की मांग को लेकर दिया ज्ञापन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। संगठन महिला उन्नति संस्था के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष रेनू बाला शर्मा के नेतृत्व मे जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर दादरी के जारचा देहात क्षेत्र मे बालिका डिग्री कालेज की मांग को लेकर एसडीएम चारूल यादव को जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए संस्थापक डा.राहुल वर्मा ने बताया कि संगठन के लोगों द्वारा जारचा क्षेत्र मे डिग्री कालेज की मांग के लिये जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है, जारचा क्षेत्र मे कोई डिग्री कालेज ना होने के कारण बेटियां उच्च शिक्षा से वंचित हो रही है सरकार बेटियों की शिक्षा को लेकर काफी गम्भीर है हमें उम्मीद है शासन प्रशासन इसपर संज्ञान लेगा। वहीं दादरी ब्लॉक अध्यक्ष जारचा निवासी सागर ने बताया कि जारचा एक एतिहासिक कस्बा है जिसकी आबादी लगभग 20 हजार है आस पास के दर्जनों गांवों का एकमात्र कस्बा है जारचा मगर क्षेत्र मे कोई डिग्री कालेज ना होने से छात्रों को दूर दराज जाना पड़ता है जिसका असर बेटियो की शिक्षा पर पड़ता है और उन्हे पढाई छोड़नी पड़ती है, हम शासन से अनुरोध करते है कि ग्राम समाज की खाली पड़ी जमीन पर डिग्री कालेज खोला जाये ताकि क्षेत्र की बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर उपाध्यक्ष रणवीर चौधरी, प्रदेश महासचिव डा ओमवीर बघेल, अध्यक्ष पश्चिम उत्तर प्रदेश डा वन्दना सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button