GautamBuddhaUniversityGautambudhnagarGreater Noida

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा ऑनलाइन ‘अलुमनाई मीट’ का हुआ सफल आयोजन 

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा ऑनलाइन ‘अलुमनाई मीट’ का हुआ सफल आयोजन 

शफी मौहम्मद सैफी

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग ने विश्वविद्यालय के कॉर्पोरेट रिलेशन सेल के सहयोग में शनिवार सुबह 11 बजे से ऑनलाइन ‘अलुमनाई मीट’ का सफल आयोजन किया. इस आयोजन का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविंद्र कुमार सिन्हा जी के वक्तव्य के साथ हुआ. अपने वक्तव्य में कुलपति जी ने सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. सुभाशीष भद्रा जी को समाज कार्य विभाग की नींव रखने के लिये विशेष रूप से धन्यवाद दिया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. सुभाशीष भद्रा वर्तमान में NIMHANS, बेंगलुरु में कार्यरत हैं और उन्होंने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग की शुरुआत करने में अहम भूमिका अदा की थी.

इसके बाद मानविकी तथा सामाजिक विज्ञान की डीन प्रोफेसर बन्दना पांडेय ने स्वागत वक्तव्य में इस आयोजन की महत्ता पर प्रकाश देते हुए छात्रों को सम्बोधित किया. उनका वक्तव्य विभाग से जुड़े रहने के महत्व, भावनाओं के विकास और भविष्य की संभावनाओं पर केंद्रित रहा. इसके साथ ही उन्होंने मुख्य अतिथि प्रो. सुभाशीष भद्रा जी का स्वागत किया और पूर्व छात्रों को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय से जुड़े रहने की अपील भी की. इस आयोजन को अगली बार भौतिक रूप से करने की संभावना व्यक्त की.

कार्यक्रम के अगले चरण में मुख्य अतिथि प्रो. सुभाशीष भद्रा ने विभाग से जुड़ी भावनात्मक यादों को सबके साथ साझा किया. इस अवसर पर उनके पढ़ाए हुए छात्रों ने उन भावनाओं को याद और व्यक्त भी किया. उन्होंने छात्रों को अकादमिक विस्तार के लिये परस्पर सीखने की भावना रखने की सलाह दी. समाज कार्य विभाग उनका विशेष आभार व्यक्त करता है. इसके बाद छात्रों ने भी अपनी पुरानी यादों में विभाग के विभिन्न शिक्षकों का आभार व्यक्त किया. भविष्य की संभावनाओं पर भी पूर्व छात्रों ने अपना सहयोग देने की बात कही.

कार्यक्रम की समापन टिप्पणी समाज कार्य विभाग के हेड डॉ. ओम्बीर सिंह द्वारा दिया गया और धन्यवाद ज्ञापन विश्वविद्यालय के कॉर्पोरेट रिलेशन सेल के डायरेक्टर डॉ. विनय लिटोरिआ ने दिया. इस कार्यक्रम का संचालन विभाग के कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ. राहुल कपूर ने किया. इस मौके पर समाज कार्य विभाग के फैकेल्टी मेंबर डॉ. सिद्धारामु, डॉ. रौनक अहमद, श्री रवि प्रताप भारती और श्री अमन साहू जुड़े रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button