GautambudhnagarGreater Noida

कनारसी गांव में जनसंवाद कार्यक्रम में बोले विधायक धीरेंद्र सिंह “बेटियां पढ़ेंगी, सशक्त राष्ट्र निर्मित होगा”सुरक्षित और सशक्त राष्ट्र का निर्माण ही, हमारा रहा है लक्ष्य।

कनारसी गांव में जनसंवाद कार्यक्रम में बोले विधायक धीरेंद्र सिंह “बेटियां पढ़ेंगी, सशक्त राष्ट्र निर्मित होगा”सुरक्षित और सशक्त राष्ट्र का निर्माण ही, हमारा रहा है लक्ष्य।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम कनारसी में स्थित जन संवाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिए हम सभी को भी अब पुरानी सोच से उबरना होगा, प्रत्येक माता-पिता को बेटियों को सिर्फ शिक्षा ही नहीं, वक्त के हिसाब से तकनीकी शिक्षा भी देनी होगी। यह मानकर चलना होगा कि लड़के लड़कियां बराबर है।”जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपरोक्त गांव में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही बच्चियों से संवाद किया और उनके संस्मरण जाने। ग्राम कनारसी की आंचल पुत्री सतीश, क्षमा पुत्री सुनील, खुशबू पुत्री अशोक और मनीषा पुत्री ज्ञानी ने अपने विधायक से संवाद करते हुए कहा कि “हम शिक्षक, डॉक्टर और वकालत के माध्यम से, देश और प्रदेश की सेवा करना चाहती हैं। हम पहले पढ़ेंगे फिर अपनी काबिलियत के आधार पर नौकरी प्राप्त करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हम जैसी अनेकों लड़कियों को आगे बढ़ा रहे हैं और विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”निकिता नागर पुत्री हंसराज ने कहा कि “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में, हमें आज सुरक्षित और सुरक्षा का माहौल मिला है। पहले हम अपने घरों से निकलने में असहजता महसूस करते थे, लेकिन आज हम कभी भी और कहीं भी जा सकते हैं।”जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपस्थित सभी बच्चियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि “देश की बेटियां ही, इस देश का उज्जवल भविष्य हैं। हमारी बेटियों के लिए एक स्वस्थ, सुरक्षित और सुविधाओं से युक्त राष्ट्र का निर्माण ही हमारा लक्ष्य रहा है।”इस मौके पर उपरोक्त ग्राम में 68 लख रुपए की धनराशि से सीसी रोड और ड्रेनेज के विकास कार्यों का भी शुभारंभ बच्चियों ने फीता काटकर किया जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपरोक्त ग्राम में जन संवाद के माध्यम से लोगों की जन समस्याएं भी जानी। हाड कंपा देने वाली ठंड से बचाने के लिए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सैकड़ो गरीब और निराश्रित महिलाओं को कंबल वितरित किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button