GautambudhnagarGreater Noida

जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट जीएनआईटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में जीवन विज्ञान में कौशल का महासागर”विषय पर अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन।

जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट जीएनआईटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में जीवन विज्ञान में कौशल का महासागर”विषय पर अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट जीएनआईटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी, ग्रेटर नोएडा ने जीवन विज्ञान क्षेत्र कौशल विकास परिषद (एलएसएसएसडीसी) और क्यू अकादमी के सहयोग से “जीवन विज्ञान में कौशल का महासागर”विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया। एलएसएसएसडीसी एक व्यावसायिक शिक्षा पुरस्कार देने वाली संस्था है, जिसे राष्ट्रीय व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीईटी) द्वारा अनुमोदित और मान्यता प्राप्त है और यह जीवन विज्ञान क्षेत्र में कौशल विकास पहल के लिए कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के तहत काम कर रही है।एलएसएसएसडीसी को जीवन विज्ञान क्षेत्र के लिए एक स्थायी व्यावसायिक शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने का अधिकार है, जिसमें फार्मास्यूटिकल (आयुष, सौंदर्य प्रसाधन, पशु-औषधि, न्यूट्रास्युटिकल और सीआरएएमएस सहित), जैव प्रौद्योगिकी (बायोलॉजिक्स, एग्री बायोटेक और संबद्ध बायोटेक सहित), चिकित्सा उपकरण (प्रत्यारोपण, डायग्नोस्टिक इमेजिंग और इन-विट्रो डायग्नोस्टिक्स सहित) और अनुसंधान एवं विकास सेवाएं (सीआरओ, सीआरएएम, एसएमओ सहित) देश भर में उद्योग शामिल हैं। *एलएसएसएसडीसी की वरिष्ठ निदेशक डॉ. निवेदिता मुरकुटे मुख्य अतिथि थीं और मनोज कुमार शर्मा, प्रमुख सरकारी परियोजनाएं जो वर्तमान में एलएसएसएसडीसी के तहत पीएमकेवीवाई 4.0 का नेतृत्व कर रहे हैं, इस कार्यक्रम के सम्माननीय वक्ता थे। सत्र के दौरान नियामक मामलों के संदर्भ में फार्मेसी के क्षेत्र में मौजूद अपार अवसरों पर गहराई से चर्चा की गई। एलएसएसएसडीसी नियामक मामलों, बौद्धिक संपदा अधिकारों, इन विट्रो डायग्नोस्टिक उपकरणों, चिकित्सा उपकरणों के लिए तकनीकी डोजियर दिशानिर्देशों के क्षेत्रों में विभिन्न परियोजनाओं की पेशकश कर रहा है। इस कार्यक्रम ने छात्रों को फार्मास्युटिकल क्षेत्र में कैरियर की संभावनाओं को तलाशने के लिए एक मंच प्रदान किया। जीएनआईटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी और एलएसएसएसडीसी और क्यू अकादमी के बीच सहयोग फार्मास्युटिकल क्षेत्र में भविष्य के पेशेवरों को पोषित करने और उन्हें सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जीएनआईटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी इस अतिथि व्याख्यान को आयोजित करने की प्रेरणा के लिए चेयरमैन बी.एल. गुप्ता जी , महानिदेशक डॉ. शरद अग्रवाल, जीएनआईटीसीपी के निदेशक और विभागाध्यक्ष, अनिल सहदेव का एलएसएसएसडीसी के विनियामक मामलों के कौशल विकास पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए छात्रों को प्रेरित करने के लिए और जीएनआईटीसीपी में इस पाठ्यक्रम के सफल संचालन के लिए सभी संकाय सदस्यों और छात्रों का आभारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button