CrimeGautambudhnagarGreater Noida

बड़ी कंपनी के नाम पर बड़ा गड़बड़झाला: फ्लिपकार्ट के लिफाफे में बेचते थे चरस-गांजा,बीटा-2 थाना पुलिस ने किया ऐसे गैंग का खुलासा, गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

बड़ी कंपनी के नाम पर बड़ा गड़बड़झाला: फ्लिपकार्ट के लिफाफे में बेचते थे चरस-गांजा,बीटा-2 थाना पुलिस ने किया ऐसे गैंग का खुलासा, गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। क्या आप सोच सकते हैं, चरस-गांजा जैसा नशीला पदार्थ आप घर बैठे मंगा सकते हैं। लेकिन ग्रेटर नोएडा में चरस-गांजे को घर-घर डिलेवरी करने का काम किया जा रहा था। इसके लिए बकायदा एक नेक्सेस भी तैयार कर लिया गया था। बीटा-2 थाना पुलिस ने ऐसे ही गैंग का खुलासा किया है और गैंग के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से 20 किलो से ज्यादा अवैध गांजा, 400 ग्राम चरस एक कार और बाइक के अलावा 148 फ्लिपकार्ट प्रिंटेड लिफाफे बरामद किए गये हैं। जिसकी बाजार में कीमत लगभग 25 से 30 लाख रुपये आंकी जा रही है।

नशीले पदार्थ की ऐसे होती थी तस्करी

गैंग का संचालन बीबीए की छात्रा कर रही थी। बीबीए की छात्रा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांजे और चरस की तस्करी कर रही थी। बकायदे इसके लिए फ्लिपकार्ट जैसी नामी कंपनी के लिफाफे का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। ताकि किसी को इसकी भनक तक ना लगे। ये गैंग व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए पहले लोगों को संपर्क किया जाता है, बाद में उन्हें ई-कॉमर्स साइट की आड़ में फ्लिपकार्ट प्रिंट लिफाफे का गलत इस्तेमाल कर लोगों तक पहुंचाने का काम गैंग करता था।

पब्लिक प्लेस में भी कर देते थे सप्लाई

एडशिनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि ये गैंग फ्लिपकार्ट के लिफाफे का इस्तेमाल करके इसकी डिलेवरी पब्लिक प्लेस में भी कर देते थे। ई-कॉमर्स साइट का लिफाफा होने के चलते किसी को कानों-कान इसकी भनक तक नहीं लगती थी। अशोक कुमार ने बताया गांजे को शिलांग से मंगाया जाता था, जो उत्तम क्वालिटी का है। गांजे की कीमत 40 हजार पर किलो के हिसाब से मंगाया जाता था, जिसे लाख रुपये से सवा लाख रुपये प्रति किलो के हिसाब से लोगों तक पहुंचाया जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button