GautambudhnagarGreater Noida

शारदा विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए स्नातक समारोह का आयोजन

शारदा विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए स्नातक समारोह का आयोजन

शफी मोहम्मद सैफी

ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए स्नातक समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 26 देशों के करीब 400 पासआउट छात्रों को सर्टिफिकेट दिए गए। इस दौरान इनके परिवार वाले भी शामिल रहे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नाइजीरिया, भूटान, इथोपिया, कांगो आदि देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर वाईके गुप्ता ने बताया कि जब छात्र देश से बाहर रहकर पढ़ाई करता है तो उसे अनेक चीज़ों का सामना करना पड़ता है वह उस देश की भाषा, संस्कृति, चीजो को समझता है । हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है की 95 देशों के छात्र हमारे साथ जुड़े हैं। मैं इन सभी छात्रों के आने वाले उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं और कामना करता हूं कि यहां से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यह अपने देश का नाम, संस्थान का नाम और अपने परिवार का नाम रोशन करे।

विश्वद्यालय पीआर निदेशक डॉ अजीत कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों के लिए आज का दिन बेहद जरूरी है। हर एक छात्र अपने जीवन में लक्ष्य को लेकर चलता है जिसको पाने के लिए वह आज से उस पर कार्य करना शुरू करता है । शारदा विवि में हमने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक अलग विभाग तैयार किया हुआ जहां पर उन्हें एक परिवार जैसा माहौल हर एक देश के भाषा एक्सपर्ट जिससे उन्हें बात चीत करने मे दिक्कत या परेशानी न हो उनके साथ उनके त्यौहार को मिलकर मनाया जाता है।
कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय विभाग के निदेशक डॉ अशोक दरयानी, प्रो वाईस चांसलर डॉ परमानंद, डॉ कपिल पांडला,, डॉ आरबी साही, डॉ अन्विति गुप्ता, अजब सिंह, अनिल शर्मा ,समेत विश्वविद्यालय के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button