GautambudhnagarGreater noida news

गलगोटियास विश्वविद्यालय ने किया ईडीवॉय (EDVOY) शैक्षिक सेवाओं के सहयोग से ग्लोबल एजुकेशन फेयर का आयोजन।

गलगोटियास विश्वविद्यालय ने किया ईडीवॉय (EDVOY) शैक्षिक सेवाओं के सहयोग से ग्लोबल एजुकेशन फेयर का आयोजन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। गलगोटियास विश्वविद्यालय ने ईडीवॉय (EDVOY) शैक्षिक सेवाओं के सहयोग से एक जीवंत और गतिशील ग्लोबल एजुकेशन फेयर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में हजारों उत्साही छात्रों ने भाग लिया जो विदेश में उच्च शिक्षा के अवसरों की खोज में थे। इस ऐतिहासिक आयोजन में संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और आयरलैंड की 15 से अधिक प्रतिष्ठित QS-रैंक वाले यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधियों को एक साथ लाया गया। यह फेयर छात्रों को अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ सीधे जुड़ने का एक अभूतपूर्व अवसर प्रदान करता है। प्रतिभागियों ने विश्व स्तरीय शिक्षा के अवसरों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त की, जिसमें अत्याधुनिक कार्यक्रमों से लेकर छात्रवृत्तियों और वैश्विक नेटवर्किंग की संभावनाओं तक के विषय शामिल थे।
“हम अपने छात्रों को उनके शैक्षिक और पेशेवर यात्रा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध हैं,” गलगोटियास विश्वविद्यालय के कुलपति, डॉ. के एम बाबू ने कहा। “यह आयोजन वैश्विक परिदृश्य में हमारे छात्रों को सफलता के लिए तैयार करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”
इस फेयर में विद्यार्थियों के अन्दर एक अलग ही उत्साह देखने को मिला। क्योंकि छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों के साथ सीधी बातचीत की, विद्यार्थियों के करियर की आकांक्षाओं के साथ मेल खाने वाले अकादमिक रास्तों पर विस्तार से चर्चा की गयी।
इस आयोजन ने विश्वविद्यालय के वैश्विक शिक्षा वातावरण को बढ़ावा देने के चल रहे प्रयासों को भी प्रदर्शित किया, जिससे गलगोटियास विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय शिक्षा में एक अग्रणी विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित हुआ है। “हमें गर्व है कि हम इस कार्यक्रम को अपने छात्रों तक पहुंचा पाए हैं,” गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा। “बड़े पैमाने पर छात्रों की भागीदारी इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हमारे छात्रों में विश्व स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने और वैश्विक अवसरों का लाभ उठाने की प्रबल इच्छा है।”
छात्रों और विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों दोनों से मिले सकारात्मक फीडबैक के साथ, ग्लोबल एजुकेशन फेयर अपने आप में एक बड़ी सफलता थी। गलगोटियास विश्वविद्यालय सदैव अपने छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा और वैश्विक मंच पर अवसर प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करता रहेगा।

Related Articles

Back to top button