GautambudhnagarGreater Noida

‘आइए अपने भीतर का दीया जलाएं, विषय पर गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में 4 नवंबर को व्याख्यान देंगी बी के शिवानी, हजारों लोग होंगे शामिल।

‘आइए अपने भीतर का दीया जलाएं, विषय पर गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में 4 नवंबर को व्याख्यान देंगी बी के शिवानी, हजारों लोग होंगे शामिल।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। विश्व भर में प्रसारित अध्यात्मिक संस्था प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की शिक्षिका राजयोगिनी शिवानी बहन को आज के समय में कौन नहीं जानता । उनकी ओजस्वी वाणी व तार्किक विचार शक्ति भरे वक्तव्य को सुनकर लाखों लोगों ने आत्म सुधार के प्रयास किए व स्वयं को बदलने की शक्ति को पहचाना है। उनके प्रति इतनी आत्मीयता है कि इस कारण वह घर-घर की शिवानी दीदी बन चुकी हैं। यूट्यूब पर उनके प्रशंसकों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।शिवानी बहन की जीवन मूल्यों, आत्म-प्रबंधन, आंतरिक शक्तियों, रिश्तों में सामंजस्य, आत्म-सशक्तिकरण, आत्म-अनुशासन, आध्यात्मिकता और जीवन जीने की कला आदि विषयों पर दिए गए विचार खूब पसंद किए जाते हैं। देश विदेश में वह ऐसे ही कई ज्वलंत विषयों पर व्याख्यान देती रहती हैं। उत्सव के इन दिनों में जब अध्यात्म की सुगंध फैली हुई है, दीवाली की तैयारियां चल रही हैं, वहां आवश्यक है कि हम अपने भीतर के आत्मदीप को जलाकर स्वयं को सशक्त बनाएं। इस आवश्यकता को समझते हुए शिवानी दीदी के व्याख्यान का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 4 नवंबर, 2023 को यह आयोजन ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाएगा। विषय है- दिवाली- आइए हम अपने भीतर के दीया को प्रज्वलित करें। यह आयोजन शाम 6 बजे से 8 बजे तक गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में किया जाएगा।लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे तय समय से कुछ समय पूर्व स्थान ग्रहण कर लें। इस आयोजन में 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का प्रवेश निषेध किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button