GautambudhnagarGreater Noida

प्रदेश में वैश्य सांसदों की संख्या में हुआ इजाफा-सुधीर एस. हलवासिया। विजयी वैश्य सांसदों का हुआ नोएडा में अभिन्नदन।

प्रदेश में वैश्य सांसदों की संख्या में हुआ इजाफा-सुधीर एस. हलवासिया 

विजयी वैश्य सांसदों का हुआ नोएडा में अभिन्नदन।

शफी मोहम्मद सैफी

गौतमबुद्धनगर। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वाधान में उत्तर प्रदेश के विजयी वैश्य समाज के सांसदगण का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन भारत वर्ष में सभी वैश्य उपवर्गों की अग्रणी केन्द्रीय संस्था है जो सम्पूर्ण भारत के 30 करोड़ वैश्यों एवं उत्तर प्रदेश के 5 करोड़ वैश्यजन का प्रतिनिधित्व करती है। वैश्य देश की आर्थिक संरचना की रीढ़ हैं, राजनैतिक क्षेत्र में भी उनका योगदान अहम है। देश के विकास के सजग प्रहरी के रूप में वैश्यजन की स्वीकार्यता सहज है। इस बार के आम चुनाव में भी विभिन्न राजनैतिक वैश्य प्रतिनिधियों ने जीत हासिल की है। अत्यन्त हर्ष का विषय है कि उत्तर प्रदेश से इस बार वैश्य समाज के जन प्रतिनिधियों की संख्या बढ़ी है। आगामी 29 जून को दानवीर भामाशाहजी की जयन्ती को उत्तर प्रदेश सरकार ने व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाये जाने की जो घोषणा की है हम उसका स्वागत करते हैं। वैश्य समाज के महान विभूतियों को उचित सम्मान मिले इसके लिए सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में हम अभियान चला रहे हैं, उस सशक्त प्रयास का यह असर है। उक्त बातें होटल हालीडे इन केे सभागार में आयोजित वैश्य सांसद सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुधीर एस हलवासिया ने कही।

इसके पूर्व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि पूर्व सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 गिरीश संघी ने किया। श्री संघी ने कहा कि वैश्य समाज का हस्तक्षेप राजनीति में बढ़ना चाहिए, किसी भी ताले की चाभी राजनैतिक ताकत ही है। हमें राजनीति में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए चुनाव में भागीदारी बढ़ानी होगी। वैश्य समाज की संसद व विधायिका में बढ़ती ताकत देश के विकास की धुरी बनेगी। हमारी उत्तर प्रदेश इकाई ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले समाज के सांसदो का सम्मान समारोह आयोजित कर यह संदेश दिया है कि अब वह दिन दूर नहीं कि हम सत्तर – अस्सी के दशक की अपनी पुरानी राजनैतिक हैसियत को फिर से प्राप्त करने की ओर अग्रसर हैं। वर्ष 2019 में केवल तीन वैश्य सांसद उत्तर प्रदेश से जीते थे जो संख्या अब बढ़कर पांच हो गयी है तथा भविष्य में यह संख्या दर्जनों तक पहुंचाने के लिए हमारा समाज संकल्पित है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मेरठ से विजयी सांसद अरूण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग और मुरादाबाद से रूचिवीरा सम्मिलित हुए जिनका माला पहनाकर, अंगवस्त्र व अशोक की लाट देकर प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि, भारत भूषण गुप्ता ने अभिनन्दन किया।

सभी सांसदों ने अखिल भारातीय वैश्य महासम्मेलन का आभार व्यक्त किया और आश्वासन दिया की भविष्य में जो भी काम किसी वैश्यजन का होगा उसके लिए वह दिनरात उपलब्ध रहेंगे। भव्य अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संगठन का धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुधीर एस. हलवासिया, संचालन प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि व आभार ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक आदित्य गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री व पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विदुप अग्रहरि, गिरीश बंसल, विराज सागर दास, सचिन अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता, विक्रम चैधरी, शिवम बरनवाल, श्रीराम अग्रवाल, संजय अग्रवाल, सुनील रामा, राकेश साईं, कपिल सिंघल, अमित गुप्ता, संतोष गोयल, पारूल गुप्ता, अनीता जायसवाल, रूपम आर्या, अनिल अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, विनय अग्रवाल, गौरव सिंघल, नोएडा के जिलाध्यक्ष मनोज गोयल सहित सभी जिला पदाधिकारी व सैकड़ों व्यवसायीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button