GautambudhnagarGreater noida news

सीएसई (एआई एंड एमएल) विभाग के टेक्नोवेशन क्लब ने विश्व शाकाहारी दिवस का किया आयोजन।

सीएसई (एआई एंड एमएल) विभाग के टेक्नोवेशन क्लब ने विश्व शाकाहारी दिवस का किया आयोजन।

 

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। विश्व शाकाहारी दिवस के अवसर पर, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (एआई और एमएल) विभाग के टेक्नोवेशन क्लब ने दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्रों के लिए पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता और बहस आयोजित की। इस पहल का उद्देश्य शाकाहार के बारे में जागरूकता फैलाना था।
इस कार्यक्रम की शुरुआत सोनाली के जानकारीपूर्ण भाषण से हुई, जिन्होंने शाकाहारी दिवस की अवधारणा को परिचित कराया। अंतिम वर्ष की छात्रा श्रद्धा कौशल ने अपनी शाकाहारी भोजन की यात्रा और इसे अपनाने के बाद महसूस किए गए परिवर्तनों के बारे में बात की। उन्होंने स्वास्थ्य, पर्यावरण और समाज पर शाकाहारी भोजन के लाभों को भी उजागर किया। उन्होंने छात्रों को संतुलित और स्थायी जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित किया।छात्रों को तीन के समूहों में विभाजित किया गया और उन्हें विषय को दर्शाने वाले पोस्टर बनाने के लिए साथ में काम करने के लिए कहा गया। इसके बाद, एक छोटा सा क्विज आयोजित किया गया, जिसमें दर्शकों ने भाग लिया और शाकाहारी भोजन की आदतों और जीवनशैली के बारे में प्रश्न पूछे गए। प्रश्न सरल लेकिन जानकारीपूर्ण थे, जो छात्रों के शाकाहार के बारे में ज्ञान को परखने और विस्तारित करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे।
कार्यक्रम के समापन पर, छात्रों ने अपने पोस्टर और स्लोगन प्रस्तुत किए। आम तौर पर, यह प्रतियोगिता न केवल एक कलात्मक आयोजन था, बल्कि एक शैक्षिक अनुभव भी था, जिसने प्रतिभागियों को शाकाहारी जीवनशैली के लिए गहरी सराहना के साथ छोड़ दिया।हम डायरेक्टर प्रो. (डॉ.) धीरज गुप्ता, डीन अकादमिक्स प्रो. (डॉ.) संजय कत्याल को इस आयोजन की अनुमति देने के लिए हृदय से धन्यवाद देते हैं। एआई और एमएल के एचओडी प्रो. (डॉ.) जय शंकर प्रसाद और डिप्टी एचओडी डॉ. सौम्या चतुर्वेदी ने छात्रों को शाकाहारी जीवनशैली का पालन करने के लिए प्रेरित किया। इस आयोजन के संकाय समन्वयक अमरीश दुबे और निकिता ने टेक्नोवेशन क्लब के सदस्यों को इस कार्यक्रम का आयोजन करने में मदद की, और विभाग के संकाय सदस्य भी इस आयोजन के दौरान उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button