GautambudhnagarGreater Noida

चोरी की बिजली से रोशन थे एक साथ कई विला, 31 लाख 60 हजार का लगा जुर्माना। एनपीसीएल की ओर से कई गांवों में छापेमारी, 22 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

चोरी की बिजली से रोशन थे एक साथ कई विला, 31 लाख 60 हजार का लगा जुर्माना।

एनपीसीएल की ओर से कई गांवों में छापेमारी, 22 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा।बिजली चोरों के खिलाफ जारी अभियान में एनपीसीएल की टीम ने गांव वैदपुरा में स्थित एक विला में बड़ी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी है। वैदपुरा में बने अर्श ग्रीन विला में एक साथ कई मकानों में बिना कनेक्शन के भारी मात्रा में बिजली चोरी की जा रही थी। जांच के दौरान पता चला कि इस कॉलोनी में बने विला में लगभग 10-12 परिवार रह रहे हैं और इनमें से किसी भी घर में बिजली के लिए कोई कनेक्शन नहीं लिया गया है। इस कॉलोनी का निर्माण अर्श इंफोकॉम नाम की कंपनी के द्वारा किया गया है जिसका मालिक मोहम्मद आफताब है। एनपीसीएल की विजिलेंस टीम ने जांच के दौरान अर्श ग्रीन विला में 60 किलोवाट बिजली चोरी का लोड दर्ज कर 31 लाख 60 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।
एनपीसीएल की टीम ने वैदपुरा के अलावा हबीबपुर, शिवराजपुर, खैरपुर, घोड़ी बछेड़ा, सिरसा, मायचा, फतेहपुर रामपुर और रिठौरी गांव में भी भारी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी। छापेमारी के दौरान शिवराजपुर, हबीबपुर और खैरपुर में 131 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। एनपीसीएल की ओर से इन गांवों में 22 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी के मामले दर्ज कराए गए हैं।
बिजली चोरी में लिप्त पाए गए इन लोगों के खिलाफ गौतम बुद्ध नगर के एंटी पावर थेफ्ट थाने में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। एनपीसीएल एक बार फिर क्षेत्र की जनता से अपील करती है कि वो वैध कनेक्शन के जरिए मीटर स्थापित करने के बाद ही बिजली का उपयोग करें। बिजली चोरों के खिलाफ एनपीसीएल का अभियान आगे और तेज होनेवाला है।

Related Articles

Back to top button