GautambudhnagarGreater Noida

ग्रेटर नोएडा में बिजली उपभोक्ताओं के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम, शुक्रवार सुबह 11 बजे से गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के सभागार में होगी जनसुनवाई।

ग्रेटर नोएडा में बिजली उपभोक्ताओं के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम, शुक्रवार सुबह 11 बजे से गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के सभागार में होगी जनसुनवाई।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग (यूपीईआरसी) ने 19 जुलाई, 2024 को ग्रेटर नोएडा उपभोक्ताओं के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया है। इस जनसुनवाई में सभी उपभोक्ताओं को लाइसेंसधारी नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड की टैरिफ याचिका पर अपने विचार रखने के लिए गया है। 19 जुलाई, 2024 को सुबह 11 बजे से शुरू होनेवाली ये जनसुनवाई गौतम बुद्ध सभागार – 1 में आयोजित होगी।एनपीसीएल ने 29 नवंबर, 2023 को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए टू अप, वित्त वर्ष 2023-24 के लिए वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा और वित्त वर्ष 2024-25 के लिए कुल राजस्व आवश्यकता और टैरिफ की मंजूरी के लिए अपनी तरफ से टैरिफ याचिका दायर की है। यूपीईआरसी ने 10 जून, 2024 को एनपीसीएल की टैरिफ याचिका को स्वीकार करते हुए सभी हितधारकों और जनता की राय जानने के लिए 19 जुलाई, 2024 को जनसुनवाई बुलाने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने एनपीसीएल के प्रदर्शन के आधार पर वित्त वर्ष 2022-23 के लिए टैरिफ का निर्धारण करते हुए ग्रेटर नोएडा में उपभोक्ताओं के लिए 10 प्रतिशत की नियामक छूट प्रदान कर बिजली दरों को कम कर दिया था। नियामक छूट वित्त वर्ष 2023-24 में भी जारी रही जिसके परिणामस्वरुप राज्य सरकार के बिना किसी सब्सिडी समर्थन के पूरे राज्य में बिजली दरें सबसे कम हो गईं, जो उपभोक्ताओं के साथ-साथ राज्य सरकार के लिए भी राहत की बात है।एनपीसीएल ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अपनी टैरिफ याचिका में माननीय यूपीईआरसी के अनुमोदन के लिए अपने राजस्व और लागत का विवरण प्रदान किया है।एनपीसीएल और उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग सभी हितधारकों और जनता से 19 जुलाई को होनेवाले इस जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण देता है। ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के सभागार 1 में होनेवाली ये जनसुनवाई, चेयरपर्सन, उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button