GautambudhnagarGreater Noida

ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल पीपलका ने प्रो कबड्डी जूनियर चैंपियनशिप 2024 का ख़िताब जीता, स्टेट चैंपियन बने नेशनल चैंपियन।

ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल पीपलका ने प्रो कबड्डी जूनियर चैंपियनशिप 2024 का ख़िताब जीता, स्टेट चैंपियन बने नेशनल चैंपियन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल पीपल का ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी जूनियर चैंपियनशिप 2024 का ख़िताब जीत लिया। पंचकुला हरियाणा में ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेले गए नेशनल फ़ाइनल मुक़ाबले में ऑक्सफ़ोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल,पीपलका के खिलाड़ियों ने पूरे भारत में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र का नाम रोशन किया। आपको बता दें कि पूरे भारत से कुल 288 स्कूलों ने केबीडी जूनियर चैम्पियनशिप सीजन 4 के चयन हेतु हिस्सा लिया जिसमें नोएडा में ग़ौर इंटरनेशनल स्कूल में हुए स्टेट चैंपियनशिप के चयन में 12 टीम चुनी गई जिनमें से 8 टीम सेमीफ़ाइनल में पहुँची और उसमें से एक टीम थी। ऑक्सफ़ोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल पीपलका टीम जिसका पहला मैच अपने ही स्कूल की दूसरी शाखा सिरसा से ही हुआ ।जो कि 29/15 स्कोर से जीत हासिल की । दूसरा मैच शेफाली पब्लिक स्कूल दादरी के साथ हुआ जिसमें 25/14 स्कोर के साथ शानदार जीत प्राप्त की । तीसरा मैच जूनियर हाईस्कूल दादरी से 35 /8 स्कोर से जीत पर यूपी योद्धा बन गए । नेशनल फ़ाइनल के लिए 12 राज्यों की टीमों को दो हिस्सों में (ज़ोन A और ज़ोन B) बाँटा गया। जिसमें ओजीपीएस की टीम जोन बी की तरफ़ से खेली वहाँ उनका पहला मुक़ाबला डीपीएस बेंगलोर से हुआ जिसमें ओजीपीएस पीपलका ने 29/12 स्कोर से जीत लिया और दूसरा मुक़ाबला एमडीपीएस पटना से हुआ और वह मैच भी 15/51स्कोर से जीता। तीसरा मुक़ाबला ईवान मैट्रिकुलेशन चेन्नई से हुआ और फिर से ओजीपीएस पीपलका टीम ने 18/54 स्कोर से बड़ी जीत हासिल की।यह मैच जीतकर ओजीपीएस टीम बन चुकी थी जोन बी की विजेता टीम। अगले दिन इस टीम का मुक़ाबला ज़ोन ए की विजेता टीम के साथ होना था पर यह टीम तो पहले ही जीतने के लिए अपना मन बना चुकी थी क्योंकि कबड्डी तो उनके खून में बसती है ये कहाँ रुकने वाले थे । नेशनल फ़ाइनल के लिए आर्यन पब्लिक स्कूल पुणे के साथ इस टीम का मुक़ाबला हुआ और ओजीपीएस पीपलका टीम ने53/20 स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की यह सफ़र इनके लिए आसान नहीं था पर यह कमाल इस टीम ने दिखाया और नेशनल ट्राफ़ी को क़ब्ज़ा लिया। 1 मार्च 2024 को इस टीम के आगमन पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा और अभिभावकों के द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियों और कोच सुभाष नागर व कुलदीप भाटी का भव्य स्वागत किया गया ।यह दिन सभी के लिए हर्षोल्लास का दिन बन गया । विद्यालय की प्रधानाचार्या नीना खोखर ने पूरा सहयोग दिया और विजेता टीम का उत्साहवर्धन किया । सभी विजेता खिलाड़ी और कोच प्रशंसा के पात्र बने और पूरे क्षेत्र की गरिमा को बढ़ाया ।

Related Articles

Back to top button