GautambudhnagarGreater Noida

मुस्लिम बाहुल्य गांव चूहड़पुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बोले राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर,जाति धर्म से परे सबको मिल रहा योजनाओं का लाभ।

मुस्लिम बाहुल्य गांव चूहड़पुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बोले राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर,जाति धर्म से परे सबको मिल रहा योजनाओं का लाभ।
राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने लाभार्थियों से किया संवाद व दिए प्रमाण पत्र, ग्रामवासियों को दिलाई शपथ
शफी मौहम्मद सैफी
ग्रेटर नोएडा। विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार को दनकौर क्षेत्र के चूहड़पुर गांव में पहुंची जिसमें राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर शामिल हुए उन्होंने लगे स्टालों का निरीक्षण किया। इस मौके पर गांव की प्रधान यास्मीन के पति फजर मोहम्मद उर्फ नन्हे भी मौजूद रहे। इस दौरान सुरेन्द्र नागर ने मुस्लिम पुरुष व महिलाओं से योजनाओं के बारे में जाना और कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी इस मौके पर उन्होंने गांव की प्रधान यास्मीन से और उनके  पति फजर मोहम्मद उर्फ नन्हे प्रधान से भी योजनाओं के बारे में और अधिकारियों से भी योजनाओं के बारे में जानकारी ली और पूछा क्या गांव में योजनाओं का लाभ मिल भी रहा है या नहीं। उन्होंने इस मौके पर कहा कि जाति, मत, मजहब से परे हर पात्र को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी किया। मुस्लिम बाहुल्य गांव में उमड़े जनसमूह के बीच सुरेन्द्र नागर ने कहा कि सरकार की योजनाओं का आधार जाति, मत, मजहब या क्षेत्र नहीं है बल्कि गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और नौजवान हैं. आज जितनी योजनाएं चल रही हैं, उसकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था देश में 4 करोड़ और उत्तर प्रदेश में 55 लाख लोगों को मुफ्त मकान की सुविधा मिली है. राज्य में 15 करोड़ लोगों को साढ़े तीन साल से मुफ्त राशन मिल रहा है और अगले पांच साल तक मिलता रहेगा बड़ी संख्या में लोगों को आयुष्मान योजना से मुफ्त इलाज की सुविधा भी मिल रही है. उन्होंने कहा कि नेतृत्व के अच्छा होने से सबका सम्मान बढ़ता है दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यही हुआ है भारत दुनिया में एक नई ताकत बनकर उभरा है। बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन हो रहा है बिना भेदभाव गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिल रहा है आज रोजगार मिल रहा है, विकास हो रहा है, महिलाओं को सुरक्षा मिल रही है, किसानों को सम्मान मिल रहा है उन्होंने कहा कि उमड़ी भीड़ इस बात की गवाही दे रही है कि बड़े पैमाने पर योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचा है उन्होंने अपील की कि जिन लोगों को किसी कारण से योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है, उन्हें भी इसके लिए प्रेरित करें इस मौके पर उन्होंने प्रधानपति फजर मोहम्मद उर्फ नन्हे प्रधान का भी आभार व्यक्त किया इस मौके पर रवि जिंदल,अमित लडपुरा,श्रीनिवास आर्य, अमित मुखिया,विनीत प्रधान, बबलू सलेमपुर, प्रमोद प्रधान,पप्पू प्रधान, महमूद अली,मल्हन खान, डॉक्टर इकबाल, मुबारिक अली,कमालुद्दीन, अलाउद्दीन,  शौकीन खान , अलीमसकुर प्रधान दौला, दीपक प्रधान जमालपुर सैकड़ो लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button