GautambudhnagarGreater NoidaNPCL

एनपीसीएल ने बिजली बिल के बकाएदारों के काटे कनेक्शन,3 दिन में 200 बकाएदारों के कटे कनेक्शन, 5000 बड़े बकाएदारों पर गिरेगी गाज।

एनपीसीएल ने बिजली बिल के बकाएदारों के काटे कनेक्शन,3 दिन में 200 बकाएदारों के कटे कनेक्शन, 5000 बड़े बकाएदारों पर गिरेगी गाज।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा।नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने बिजली बिल के बकाएदारों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत एनपीसीएल की ओर से पिछले तीन दिन में ग्रामीण इलाकों में 200 बकाएदारों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। एनपीसीएल ने बिजली बिलों का बकाया जमा नहीं करनेवाले उपभोक्ताओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को असरदार बनाने के लिए पांच विशेष टीमों का गठन किया है। इसके अलावा एनपीसीएल ने चार विशेष निगरानी टीमों का भी गठन किया है जो उन उपभोक्ताओं पर कड़ी नजर रखेगी जिनके बकाया नहीं भरने पर कनेक्शन काटे गए हैं।अगर कोई उपभोक्ता बकाया नहीं चुकाने पर कनेक्शन काटे जाने के बाद खुद से कनेक्शन जोड़ता हुआ या अवैध तरीके से बिजली का उपयोग करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ एनपीसीएल की ओर से एंटी पावर थेफ्ट पुलिस स्टेशन, गौतम बुद्ध नगर में जरूरी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।एनपीसीएल ने अब उन सभी बकायदारों पर सख्ती करने का फैसला किया है जो लंबे समय बाद भी अपने बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। एनपीसीएल इस अभियान के तहत 5000 बड़े बकाएदारों को चिन्हित कर उनके कनेक्शन काट रही है।एनपीसीएल अपने उपभोक्ताओं से अपील करती है कि वो अपने बिजली बिलों के बकाए का शीघ्र भुगतान करें ताकि उनका कनेक्शन बना रहे और साथ ही ऐसा कर अपने खिलाफ किसी तरह की कानूनी कार्रवाई से भी बचें। एनपीसीएल के उपभोक्ता बकाए के भुगतान के लिए अलग-अलग विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं। बकाए के भुगतान के लिए एनपीसीएल के उपभोक्ता ऑनलाइन पेमेंट के अलावा एनपीसीएल दफ्तर जाकर वहां मौजूद काउंटर पर बकाया जमा करा सकते हैं या फिर अपने इलाके में वीसीपी के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं, अगर उपभोक्ता चाहें तो वो अपने नजदीकी RNFI सेंटर पहुंचकर भी बकाए का भुगतान कर सकते हैं।अगर किसी उपभोक्ता को अपने बिजली बिलों को लेकर किसी भी तरह की शिकायत है तो वे एनपीसीएल के नॉलेज पार्क – 2 स्थित दफ्तर पुहंचकर उसका निराकरण करा सकते है।

Related Articles

Back to top button