GautambudhnagarGreater Noida

एनपीसीएल का बिजली चोरों पर शिकंजा, 25 लोगों पर बिजली चोरी का केस दर्ज,एक ही दिन कई जगहों पर छापेमारी, 34 लाख का लगाया जुर्माना।

एनपीसीएल का बिजली चोरों पर शिकंजा, 25 लोगों पर बिजली चोरी का केस दर्ज,एक ही दिन कई जगहों पर छापेमारी, 34 लाख का लगाया जुर्माना।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा।बिजली चोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड की विजिलेंस टीम ने गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर हुई कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी। एनपीसीएल की टीम ने देवला, कुलेसरा, रावल और जगनपुर गांव समेत शहरी क्षेत्र में भी छापेमारी की और लोगों को भारी मात्रा में बिजली चोरी करते पकड़ा।गांव देवला में छापेमारी के दौरान 14 दुकानों और किराए के 30 कमरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। परिसर की जांच के दौरान पता चला कि आर्य मार्केट और 30 कमरों में मीटर की इनकमिंग वायर को काटकर उसे आउटगोइंग वायर में जोड़कर मीटर को बायपास करते हुए बिजली चोरी की जा रही थी। अपने नाम पर बिजली कनेक्शन होते हुए भी सचिन भाटी अवैध तरीके से 30 किलोवाट का लोड जोड़कर बिजली चोरी करते पकड़ा गया। देवला के अलावा कुलेसरा, रावल और जगनपुर गांव में भी बिजली चोरों पर शिकंजा कसा गया। ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा एनपीसीएल की टीम ने शहरी क्षेत्र में भी बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया। सेक्टर गामा – 2 में और बीटा – 2 में भारी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी गई। बिजली चोरों के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर हुई कार्रवाई के दौरान बिजली चोरी के कुल 25 मामले दर्ज किए गए। इस पूरे अभियान में बिजली चोरी में शामिल लोगों पर 129 किलोवाट बिजली चोरी का लोड दर्ज कर 34 लाख का जुर्माना लगाया गया है। बिजली चोरी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ एनपीसीएल प्रबंधन की ओर से एंटी पावर थेफ्ट थाने में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।एनपीसीएल इन दिनों आधुनिकतम तकनीक का इस्तेमाल कर उपभोक्ताओं के यहां लगे मीटरों के डेटा का सटीक विश्लेषण करता है जिससे बिजली चोरी करनेवालों की पहचान आसान हो गई है। एनपीसीएल आनेवाले दिनों में बिजली चोरों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू करनेवाला है और एनपीसीएल प्रबंधन सभी क्षेत्रवासियों से अपील करता है कि वो वैध कनेक्शन लेकर मीटर के जरिए ही बिजली का उपयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button