GautambudhnagarGreater Noida

रायन, ग्रेटर नोएडा में मनाया गया मोंटेसरी स्नातक और वार्षिक दिवस 

रायन, ग्रेटर नोएडा में मनाया गया मोंटेसरी स्नातक और वार्षिक दिवस 

“खुशी उपलब्धि की खुशी और रचनात्मक प्रयास के रोमांच में निहित है, जब यह बिल्डिंग ए ब्राइटर फ्यूचर थीम पर मोंटेसरी ग्रेजुएशन समारोह और वार्षिक दिवस- 2024 के जश्न की बात आती है।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा।मोंटेसरी ग्रेजुएशन और वार्षिक समारोह 2024 का विषय “उज्ज्वल भविष्य का निर्माण” विषय पर प्रकाश डालते हुए मोंटेसरी और प्राथमिक के 402 छात्रों ने शानदार संगीत गाथा-सलाम के दौरान अपनी प्रतिभा का फव्वारा प्रस्तुत किया। छात्रों ने चित्रित किया -यदि आप लोगों के लिए अच्छे काम करते हैं, तो आप अच्छी चीजों से पुरस्कृत होंगे। उन्होंने यह भी प्रदर्शित किया कि – बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए परिवर्तनों को शालीनता से स्वीकार करें। छात्रों ने पर्यावरण पर आधारित संगीतमय नृत्य और नाटक के माध्यम से अपनी खुशी को दर्शाया, जहां छात्रों ने विभिन्न मौसमों के दौरान खेत के जानवरों के माध्यम से प्रकृति का चित्रण किया।

बेहतर भविष्य का निर्माण कर रहे रयानिटीज़ की बेदाग प्रस्तुति ने हृदयस्पर्शी नृत्य और अभिनय के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिसमें दिखाया गया कि कैसे मौसम में बदलाव को स्वीकार करके वे शक्तिशाली पैटर्न बना सकते हैं जो उन्हें सफलता और जीवन भर समृद्ध अस्तित्व की ओर ले जाएगा। छात्रों ने एक सुंदर प्रस्तुति के साथ अपने माता-पिता को धन्यवाद दिया और बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए अपने माता-पिता के प्रति अपनी भावनाओं और सम्मान को दर्शाते हुए “थैंक यू मम्मी पापा” गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी।

सांस्कृतिक उत्सव के साथ-साथ मोंटेसरी ग्रेजुएशन भी आयोजित किया गया, जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों को सम्मान की डिग्री प्राप्त हुई। शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए मोंटेसरी से कक्षा 5 तक के छात्रों को विभिन्न श्रेणियों में उनकी मेधावी औरउत्कृष्ट शैक्षिक और सह-शैक्षिक उपलब्धि के लिए पुरस्कारों से सम्मानित किया गया -शिक्षा में उत्कृष्ट, खेल में उत्कृष्ट, नेतृत्व पुरस्कार, वर्ष का छात्र पुरस्कार, आकांक्षी लेखक पुरस्कार, कॉन्फिडेंट स्पीकर अवार्ड, सुपर साइंटिस्ट अवार्ड, टेक्नोलॉजी व्हिज़ अवार्ड, मैथ मास्टर अवार्ड, अमेजिंग आर्टिस्ट अवार्ड (कला), राइजिंग स्टार अवार्ड (गायन), स्टार परफॉर्मर अवार्ड (डांस) म्यूजिक मास्टर अवार्ड (संगीत), रायन प्रिंस और रायन राजकुमारी।

प्रतिष्ठित रायन प्रिंस और प्रिंसेस पुरस्कार निम्नलिखित छात्रों को मिला – शिवांश शर्मा और नंदिता डियू लिन्ह पंत (मोंटेसरी(I), नियाचल वांचू और कियारा तिवारी (मोंटेसरी II) हर्षविक बैसोया और अमीशी राज (मोंटेसरी III), लाविन खोसला और अन्वी जयसवाल (कक्षा I), वैभव यति और रिम्शा सिद्दीकी (कक्षा II), अथर्व शाही और अनन्या तेवतिया (कक्षा III), विहान कंसल और यशवी चौधरी (कक्षा IV), अनय सिंह और अनन्या कुमारी (कक्षा V)।

सम्मानित अतिथि के रूप में गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति से स्कूल को गौरव प्राप्त हुआ – मेजर जनरल राजन कोचर, वीएसएम उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय समाचार और प्रसारण परिषद और अंतर्राष्ट्रीय रणनीतिक मामले और रक्षा विशेषज्ञ, श्री अतुल मेहतानी, कोरियोग्राफर और स्टूडियोज के संस्थापक, श्री अनुज चोपड़ा, मुख्य परिचालन अधिकारी, हायर एप्लायंसेज (इंडिया) पी. लिमिटेड), श्री जतिन नरवाल, आईपीएस, दिल्ली पुलिस, डॉ. अमित सहगल, निदेशक, शारदा लॉन्चपैड फेडरेशन शारदा विश्वविद्यालय, श्री बिनोद सुब्बा, सहायक कमांडेंट, सीआईएसएफ, ग्रेटर नोएडा, श्री राहुल सोलंकी, सहायक कमांडेंट, सीआरपीएफ, ग्रेटर नोएडा और श्री मुनेन्द्र सिंह,एसएचओ पुलिस स्टेशन,कासना समारोह का समापन धन्यवाद प्रस्ताव और स्कूल गान के साथ सुंदर गूंज के साथ हुआ जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ।

पूरे कार्यक्रम की उपस्थित सभी लोगों ने सराहना की और यह हमेशा सभी की स्मृति में अंकित रहेगा। विद्यालय प्रमुख ने अभिभावकों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button