GautambudhnagarGreater noida news

“जनपद गौतमबुद्धनगर के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के हॉकी खिलाड़ियों को अब बहुत जल्द जेवर विधानसभा में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड में मिलेगी एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड की सुविधा”

“जनपद गौतमबुद्धनगर के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के हॉकी खिलाड़ियों को अब बहुत जल्द जेवर विधानसभा में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड में मिलेगी एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड की सुविधा”

“जीबीयू में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड किया जाएगा तैयार”। धीरेन्द्र सिंह

“बहुत जल्द हॉकी खिलाड़ी यहां अभ्यास कर, अपनी प्रतिभा का कर सकेंगे निखार”

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय व ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों संग किया गया हॉकी ग्राउंड का निरीक्षण

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। जेवर विधानसभा क्षेत्र में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड के दिन सुधरने वाले हैं। यह हॉकी ग्राउंड राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का एस्ट्रो टर्फ मैदान के रूप में तैयार किया जाएगा। इसके लिए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के साथ ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की एसीईओ आशुतोष द्विवेदी व यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने निरीक्षण कर, एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड की कार्य योजना तैयार करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में मेजर ध्यानचंद जी की जयंती के मौके पर आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में जनपद गौतमबुद्धनगर में हॉकी के प्रति बढ़ रहे युवाओं के रुझान और खिलाड़ियों की तरफ से उठ रही आवाज को देखते हुए, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मुलाकात कर, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में स्थित हॉकी ग्राउंड में हॉकी खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनवाए जाने का प्रस्ताव रखा था। उसी के परिणामस्वरूप आज जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अधिकारियों तथा यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विश्वास त्रिपाठी ने हॉकी ग्राउंड का निरीक्षण किया।
जैसा कि ज्ञात ही है कि ग्रामीण प्रतिभाएं सही संसाधन उपलब्ध न होने की वजह से आगे नहीं बढ़ पा रही थी, क्योंकि उन्हें कच्चे मैदानों पर खेलना पड़ता है, जिससे खेल के समय हॉकी खिलाड़ियों की क्षमता प्रभावित होती थी। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि “यह जनपद गौतमबुद्धनगर का पहला एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड होगा, जहां हॉकी खिलाड़ी अभ्यास कर, अपनी प्रतिभा का निखार कर सकेंगे। अभी हॉकी खिलाड़ियों को बिना एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड पर ही हॉकी खेलना पड़ रहा था। एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनने से जनपद गौतमबुद्धनगर के उन हॉकी खिलाड़ियों को ज्यादा मदद मिलेगी, जिनमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने की क्षमता है।”जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि “हमारा प्रयास इसी वर्ष एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनाकर खिलाड़ियों को समर्पित करने का रहेगा।”

Related Articles

Back to top button