GautambudhnagarGreater noida news

जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (जीआईपीएस)ने नए छात्रों के लिए अपने ओरिएंटेशन कार्यक्रम आरब्ध-2024 का सफलतापूर्वक किया आयोजन,अवध प्रताप ओझा ने अंतर्दृष्टि के माध्यम से छात्रों को दिया अपने सपनों को साकार करने का मूल मंत्र

जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (जीआईपीएस)ने नए छात्रों के लिए अपने ओरिएंटेशन कार्यक्रम आरब्ध-2024 का सफलतापूर्वक किया आयोजन

अवध प्रताप ओझा ने अंतर्दृष्टि के माध्यम से छात्रों को दिया अपने सपनों को साकार करने का मूल मंत्र

ग्रेटर नोएडा।जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (जीआईपीएस)ने नए छात्रों के लिए अपने ओरिएंटेशन कार्यक्रम आरब्ध-2024 का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बीबीए, बीसीए, बी.कॉम (पी), बी.कॉम (एच), एवम बी.एससी. (सीएस) पाठ्यक्रमों के नव प्रवेशित छात्रों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को जीआईपीएस में शैक्षणिक, सांस्कृतिक और पाठ्येतर जीवन से परिचित कराना एवं उन्हें उनकी आगामी यात्रा के लिए प्रेरणा भी प्रदान करना है।कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के उल्लेखनीय व्यक्तित्व शामिल थे जिन्होंने अपनी अंतर्दृष्टि साझा की और छात्रों को प्रेरणा प्रदान की।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री अवध प्रताप ओझा, यूपीएससी शिक्षक और प्रेरक वक्ता, एवम सम्मानित अतिथि प्रीति यादव, एडिशनल डीसीपी साइबर क्राइम, गौतमबुद्धनगर, यूपी, राणा यशवन्त, प्रधान संपादक, इंडिया न्यूज़, सुश्री शिवानी शर्मा सिंह, नेशनल हेड गवर्नमेंट प्रोजेक्ट्स, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, सुश्री चीनू त्यागी, वाइस प्रेसिडेंट, कोटक महिंद्रा बैंक उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय चेयरमैन डॉ. राजेश कुमार गुप्ता, वाइस चेयरमैन गौरव गुप्ता, सुश्री सपना गुप्ता, सीईओ स्वदेश कुमार, प्रिंसिपल डॉ. सविता मोहन एवम उपस्थित गणमान्य अतिथियो ने ज्ञान और बुद्धिमत्ता के प्रतीक शुभ दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ किया।चेयरमैन डॉ. राजेश कुमार गुप्ता ने छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य की कामना की। उनके प्रेरक भाषणों ने न केवल कैरियर बल्कि देश के जिम्मेदार नागरिकों को आकार देने में शिक्षा की भूमिका पर जोर दिया एवम छात्रों को दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके संबोधन ने भविष्य में छात्रों के प्रतिभाशाली होने और व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देने में संस्थान की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों का स्वागत किया, और प्रतिभा को निखारने एवं उत्कृष्टता को अपनाने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।
*प्रिंसिपल-जीआईपीएस प्रोफेसर (डॉ.) सविता मोहन* ने नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के अवसर पर सभी अतिथियों, छात्रों और उनके अभिभावकों का स्वागत किया। उन्होंने सफल कैरियर को आकार देने में शैक्षणिक समर्पण, अखंडता और समग्र विकास के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को संस्थान द्वारा प्रदान किए गए अवसरों का पूरा लाभ उठाने और अपने शैक्षणिक और व्यक्तिगत प्रयासों में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया।मुख्य अतिथि अवध प्रताप ओझा ने अपने प्रेरक भाषण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और छात्रों से अटूट समर्पण के साथ अपने सपनों को साकार करने का आग्रह किया। उन्होंने यूपीएससी शिक्षक के रूप में अपने अनुभव से प्रत्येक छात्र को अपनी अंतर्दृष्टि के माध्यम से केंद्रित रहने एवं अपनी शैक्षणिक और व्यावसायिक यात्राओं में उच्च लक्ष्य रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सफलता प्राप्त करने के लिए दृढ़ता एवं सकारात्मक दृष्टिकोण के महत्व पर जोर दिया। प्रतियोगी परीक्षाओं और जीवन की चुनौतियों के बारे में उनकी अंतर्दृष्टि ने छात्रों पर गहरा प्रभाव छोड़ा।
सम्मानित अतिथि प्रीति यादव ने छात्रों को मजबूत, आत्मविश्वासी और आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सभी छात्रों को सशक्तिकरण, सुरक्षा एवं अनुशासित होने पर बल दिया । प्रीति यादव ने आधुनिक दुनिया में साइबर सुरक्षा और प्रौद्योगिकी के महत्व पर जोर दिया एवं महिला सुरक्षा पर केंद्रित एक सशक्त संदेश दिया और छात्रों से एक सुरक्षित समाज बनाने में योगदान देने का आग्रह किया।राणा यशवंत ने मीडिया संचालित दुनिया में सूचित रहने के महत्व पर बात की और बताया कि कैसे ज्ञान किसी के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हमें अपने छोटे-छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करके उन्हें पूरा करना चाहिए। जब हम छोटे लक्ष्य हासिल करते हैं, तो हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है। हर छोटी सफलता हमें बड़ी सफलताओं की ओर ले जाती है।सुश्री शिवानी शर्मा सिंह ने नवप्रवेशित छात्रों को कहा कि सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत, संघर्ष एवं कई असफलताओं से गुजरना पड़ता है i हम सभी को हमने काम के प्रति ईमानदार रहना चाहिए और एक सच्चे दृढ़संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए, तभी हम अपनी जिंदगी में सफल हो सकते हैं और सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल कर सकते हैं सुश्री चीनू त्यागी ने कहा कि सभी छात्रों को एक ध्येय बनाना चाहिए, और उसे पाने के लिए बिना रुके तब तक प्रयास करते रहना चाहिए, जब तक की उसे पा नहीं लें।कार्यक्रम छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ संपन्न हुआ, जिसमें नृत्य और संगीत कार्यक्रम शामिल थे जिन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रदर्शनों ने जीआईपीएस छात्रों की अपार प्रतिभा और उत्साह को प्रदर्शित किया, जिससे यह कार्यक्रम उपस्थित सभी लोगों के लिए एक यादगार अनुभव बन गया।
इस कार्यक्रम में जीएनआईओटी परिवार के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिनमें जे.एस. रावल, डॉ. धीरज गुप्ता, डायरेक्टर इंजीनियरिंग, डॉ. भूपेन्द्र कुमार सोम, डायरेक्टर जिम्स, , डॉ. अंशुल शर्मा, डायरेक्टर एमबीए, डॉ. बबीता जी कटारिया, डायरेक्टर प्लेसमेंट, टी एन चौरसिया, वाइस प्रेसिडेंट प्लानिंग, श्री भरत चौधरी, वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशंस, साथ ही विभाग प्रमुख, शिक्षक और छात्रों के गौरवान्वित माता-पिता शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर आशुतोष सिंह और डॉ. कमलप्रीत बिंद्रा ने किया ।
सभी अतिथियों, प्रिंसिपल और शिक्षकों की ओर से शुभकामनाओं के साथ, आरब्ध-2024 ओरिएंटेशन कार्यक्रम ने एक रोमांचक शैक्षणिक वर्ष की नींव रखी। जीआईपीएस अपने छात्रों के लिए एक बेहतर माहौल तैयार करने और उत्कृष्टता हासिल करने में उनकी मदद करने के लिए तत्पर है।

Related Articles

Back to top button