GautambudhnagarGreater noida news

जीआईएमएस ने टीबी पर किया सेमिनार, एनटीईपी मेडिकल कॉलेज कोर कमेटी की बैठक भी संपन्न

जीआईएमएस ने टीबी पर किया सेमिनार, एनटीईपी मेडिकल कॉलेज कोर कमेटी की बैठक भी संपन्न

ग्रेटर नोएडा। जीआईएमएस में टीबी (क्षय रोग) पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने टीबी प्रबंधन पर अपने विचार साझा किए।जीआईएमएस के निदेशक डॉ. सौरभ श्रीवास्तव, डॉ. दिनेश बी बालिगा (विश्व स्वास्थ्य संगठन-एनटीईपी सलाहकार), डॉ. अनुराग श्रीवास्तव (उपाध्यक्ष, यूपी एसटीएफ) और डॉ. आरपी सिंह (जिला टीबी अधिकारी, गौतम बुद्ध नगर) ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
विशेषज्ञों ने टीबी प्रबंधन में नवीनतम जानकारी, जीआईएमएस में उपलब्ध नैदानिक सुविधाओं और रोकथाम उपचार की चुनौतियों पर प्रकाश डाला। डॉ. सुलगना नायक ने प्रबंधन प्रोटोकॉल पर चर्चा की, जबकि प्रोफेसर (ब्रिगेडियर) ए.के. सहनी ने जीआईएमएस की नैदानिक क्षमताओं को प्रदर्शित किया। डॉ. आरपी सिंह ने गौतम बुद्ध नगर में टीबी प्रबंधन पर रिपोर्ट प्रस्तुत की।निदेशक डॉ. सौरभ श्रीवास्तव ने जीआईएमएस की टीबी उन्मूलन के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने कहा, “हम टीबी के खिलाफ लड़ने और वैश्विक लक्ष्यों के अनुरूप काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”इसके अलावा, जीआईएमएस में एनटीईपी मेडिकल कॉलेज कोर कमेटी की तृतीय तिमाही की बैठक भी संपन्न हुई। इस बैठक में टीबी प्रबंधन में प्रगति, चुनौतियों और भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा की गई।
इस कार्यक्रम में चिकित्सा पेशेवरों और फैकल्टी सदस्यों ने भाग लिया, जिससे टीबी के खिलाफ लड़ने के लिए एक सहयोगी माहौल बना।

Related Articles

Back to top button