GautambudhnagarGreater Noida

गलगोटियास यूनिवर्सिटी टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2024 में हुई शामिल

गलगोटियास यूनिवर्सिटी टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2024 में हुई शामिल

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। गलगोटियास यूनिवर्सिटी टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2024 में शामिल हुई है।गलगोटियास विश्वविद्यालय संयुक्त राष्ट्र के सभी 17 सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) में अपने योगदान के लिए टाइम्स हायर एजुकेशन (टीएचई) इम्पैक्ट रैंकिंग 2024 में उच्च रैंकिंग प्राप्त करके एक बड़ी उपलब्धि का जश्न मना रहा है। प्रतिवर्ष जारी की जाने वाली ये प्रतिष्ठित रैंकिंग, अनुसंधान, आउटरीच, शिक्षण और नेतृत्व में संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) में विश्वविद्यालयों के योगदान का आकलन करती है। 12 जून को बैंकॉक थाईलैंड में अनावरण की गई टीएचई प्रभाव रैंकिंग के अनुसार, गलगोटियास यूनिवर्सिटी को विश्व स्तर पर 201-300 तक की रैंक में एसडीजी 1 (गरीबी उन्मूलन), एसडीजी 14 (पानी में जीवन) और एसडीजी 15 (भूमि पर जीवन) इसी प्रकार 301-400 के बीच की रैंक में एसडीजी 2 (भुखमरी की समाप्ति) एसडीजी 12 (जिम्मेदारी के साथ उपभोग और उत्पादन), एसडीजी 13 (जलवायु परिवर्तन) और एसडीजी 16 (शांति, न्याय और मजबूत संस्थान), के रूप में सकारात्मक बदलाव लाने वाले दुनिया के अग्रणी संस्थानों के बीच अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है।

यह प्रभावशाली उपलब्धि सतत कृषि पद्धतियों को बढ़ावा देने, जलवायु परिवर्तन जागरूकता, सहायता सेवाओं और स्थानीय पर्यावरणीय पहलों का समर्थन करने जैसी परियोजनाओं के माध्यम से परिसर से परे अपने प्रयासों को बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय के समर्पण को उजागर करती है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय शिक्षा, अनुसंधान, संचालन और सामुदायिक जुड़ाव को शामिल करते हुए स्थिरता के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदर्शित करता है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के चांसलर श्री सुनील गलगोटिया ने कहा, “हमें इस मान्यता पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है।”विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने स्थिरता और एसडीजी के प्रति विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने वाली रैंकिंग के लिए छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह रैंकिंग हमारे संकाय, छात्रों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है जो बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” आराधना गलगोटिया, निदेशक संचालन, गलगोटिया विश्वविद्यालय ने स्थिरता प्रयासों में निरंतर सफलता के लिए सभी को बधाई दी और कहा कि विश्वविद्यालय अपनी मुख्य गतिविधियों में स्थिरता को एकीकृत करने के लिए प्रतिबद्ध है।विश्वविद्यालय के नव स्थापित स्कूल ऑफ सस्टेनेबिलिटी ने सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में प्रगति को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम स्थिरता पहलों में निरंतर सफलता की आशा करते हैं।

Related Articles

Back to top button