GautambudhnagarGreater noida news

गलगोटियास यूनिवर्सिटी ने आईआईटी कानपुर और आईईईई यूपी सेक्शन के सहयोग से आईईईई ऑल इंडिया कंप्यूटर सोसाइटी स्टूडेंट और यंग प्रोफेशनल कांग्रेस 2024 का किया आयोजन।

गलगोटियास यूनिवर्सिटी ने आईआईटी कानपुर और आईईईई यूपी सेक्शन के सहयोग से आईईईई ऑल इंडिया कंप्यूटर सोसाइटी स्टूडेंट और यंग प्रोफेशनल कांग्रेस 2024 का किया आयोजन।

ग्रेटर नोएडा। गलगोटियास यूनिवर्सिटी ने आईआईटी कानपुर और आईईईई यूपी सेक्शन के सहयोग से पहली बार उत्तरी क्षेत्र में 2024 आईईईई ऑल इंडिया कंप्यूटर सोसाइटी स्टूडेंट और यंग प्रोफेशनल कांग्रेस (एआईसीएसएसवाईसी) का सफलतापूर्वक आयोजन किया। “लीडर्स, इनोवेटर्स और यंग माइंड्स को एक मंच पर जोड़ना” विषय पर केंद्रित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम ने पूरे भारत से विभिन्न क्षेत्रों के 300 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित किया।प्रोफेशनल कांग्रेस ने छात्रों, युवा पेशेवरों और उद्योग के नेताओं को अंतर्दृष्टि साझा करने और नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान किया। इस कार्यक्रम में विशेषज्ञ वार्ताएं, स्टार्टअप पिचिंग सत्र, एक टेक पैनल चर्चा और कई नेटवर्किंग अवसर शामिल थे, जिसमें आईओसी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ब्लॉकचेन और डेटा साइंस जैसे उभरते क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

विशिष्ट अंतर्राष्ट्रीय अतिथि:

मेलिसा रसेल, आईईईई कंप्यूटर सोसाइटी, ने डिजिटल लाइब्रेरी, सम्मेलनों और एआई कार्यशालाओं के माध्यम से उपलब्ध मूल्यवान संसाधनों पर प्रकाश डाला।
मिशेल टब्ब ने संगठनात्मक सफलता में बिक्री और विपणन की भूमिका के बारे में अंतर्दृष्टि साझा की।
डॉ. एरिक बर्कोविट्ज़ ने आईईईई के भीतर छात्र सदस्यता को बढ़ावा देने, शैक्षिक सहयोग को प्रोत्साहित करने और मेंटरिंग के महत्व पर जोर दिया।
डॉ. योगेश एस. चौहान और डॉ. जे. रामकुमार, आईआईटी कानपुर, ने डिज़ाइन थिंकिंग और नवोन्मेषी समस्या-समाधान तकनीकों पर सत्र आयोजित किए।डॉ. अवधेश कुमार, गलगोटियास यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस-चांसलर, ने छात्र-केंद्रित शिक्षा वातावरण के प्रति विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर चर्चा की और सुनील गलगोटिया और सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया के दूरदर्शी नेतृत्व को उजागर किया।स्टार्टअप पिचिंग सत्र में छात्रों को आईओसी एआई/एम एल ब्लॉकचेन, ड्रोन और डेटा साइंस में व्यावसायिक मॉडल प्रस्तुत करने का अवसर मिला। उद्योग पेशेवरों, जैसे कि शिवम, इंजीनियरिंग लीड, जैडएस और निक्की झा, सीईओ, सप्तकृषि प्राइवेट लिमिटेड, ने युवा नवाचारकर्ताओं को महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया दी।

टेक पैनल सत्र में एआई के उदय पर ध्यान केंद्रित किया गया, जहां नौकरी विस्थापन के बारे में चिंताओं को संबोधित करते हुए आत्म-रोजगार के अवसरों को उजागर किया गया। छात्रों को एआई को वास्तविक दुनिया की चुनौतियों को हल करने के लिए एक उपकरण के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित किया गया, जिसमें विफलताओं से सीखने पर जोर दिया गया।
द्वितीय सत्र में प्रो. हिरोनोरी वाशी ज़ाकी, आईईईई कंप्यूटर सोसाइटी के अध्यक्ष, ने “ह्यूमैनिटी के लिए एडवांस्ड टेक्नोलॉजी” पर एक मुख्य भाषण दिया। जयकुमार, आईआईटी बॉम्बे, ने डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग के अनुप्रयोगों की जांच की।प्रो. एस.एन. सिंह, आईआईटी कानपुर, ने इंजीनियरिंग पेशे में बदलती भूमिकाओं पर चर्चा की।
प्रो. श्री निवास सिंह, एबीवी-आईआईआईटीएम के निदेशक, ने आधुनिक इंजीनियरिंग में भूमिकाओं के पुनर्गठन के महत्व को संबोधित किया।
प्रोफेशनल कांग्रेस ने ग्रीन कंप्यूटिंग, इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स (आईपीआर), डेटा साइंस और वित्तीय नियोजन जैसे विषयों पर पैनल चर्चाओं की मेजबानी भी की, जिससे छात्रों को प्रौद्योगिकी और व्यवसाय एवं कानून के बीच के संबंधों पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि मिली।
पूरी तरह से गलगोटियास यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा प्रबंधित, इस कार्यक्रम ने उनकी संगठनात्मक क्षमताओं, रचनात्मकता और नवाचार को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया।एआईसीएसएसवाईसी 2024 की सफलता ने गलगोटियास यूनिवर्सिटी की बढ़ती वैश्विक प्रतिष्ठा को रेखांकित किया, जो युवाओं को अग्रणी शैक्षणिक और उद्योग के आंकड़ों के साथ जुड़ने के अवसर प्रदान करता है।

Related Articles

Back to top button