GautambudhnagarGreater noida news

भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला, मौसम साफ होने तक स्कूल में छुट्टियों की मांग

भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला, मौसम साफ होने तक स्कूल में छुट्टियों की मांग

ग्रेटर नोएडा। समस्त जनपदों की ही भाँति ही कई दिनों से हमारे जनपद में भी मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।इसी संबंध में गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल ने बीओ मुख्यालय /बेसिक शिक्षा अधिकारी से वार्ता कर ज्ञापन सौंपा।
ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया कि
लगातार हो रही अतिवृष्टि से सड़कों पर जलभराव और कीचड़ हो गया है, हर जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है, जिससे छात्रों और शिक्षकों के लिए विद्यालय पहुंचना कठिन हो रहा है।
कई विद्यालयों के भवन जर्जर स्तिथि में हैं ,बरसात के कारण छतों पर जलभराव होने के कारण छत एवं दीवारों के गिरने की संभावना भी बनी हुई है।जिससे बच्चों के साथ अनहोनी होने की संभावना बनी हुई है। बच्चे स्कूल आते एवं जाते बारिश में भीग कर बीमार हो रहे हैं। बारिश में स्कूल आने में बच्चों के बस्ते और कॉपी किताबें भी भीग रहे हैं जिससे उनकी पढ़ाई और अधिक बाधित होगी।
अवगत कराया कि संपूर्ण प्रदेश में आगामी कई दिनों तक के लिए तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है,यही कारण है कि अन्य कई जिलों में भी अतिवृष्टि के कारण पहले ही अवकाश घोषित किया जा चुका है, ऐसे में हमारे बच्चों का स्कूल आने के लिए घरों से बाहर निकलना और शिक्षकों का समय पर विद्यालय पहुंचना अत्यधिक कठिन हो रहा है।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनुरोध किया है कि उपरोक्त समस्याओं और बच्चों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के सभी विद्यालयों में मौसम के साफ होने तक अवकाश घोषित किया जाए ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।
उत्तर परदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ प्रत्येक संघर्ष के लिए हमेशा प्रयासरत रहेगा।
प्रतिनिधि मंडल में मांडलिक मंत्री मेघराज भाटी,जिला अध्यक्ष प्रवीन शर्मा, जिला मंत्री गजन भाटी, हेमन्त खोदना जिला संयुक्त मंत्री, सतीश पीलवान ब्लॉक अध्यक्ष दनकौर , गीता भाटी,मृदुला शुक्ला जिला संगठन मंत्री, स्वेता सोमवंशी जिला प्रचार मंत्री, ममता शर्मा आदि उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button