GautambudhnagarGreater noida news

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पंचायतन गांव में उड़ान आंगनवाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पंचायतन गांव में उड़ान आंगनवाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन

उड़ान आंगनबाड़ी बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के लिए महत्वपूर्ण

बच्चों के उज्जवल भविष्य और प्रारंभिक शिक्षा में सुधार की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम : डीएम

गौतमबुद्धनगर।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज पंचायतन गांव में उड़ान आंगनबाड़ी केंद्र का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर DPO पूनम तिवारी और CDPO संध्या जी भी उपस्थित रही।जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी के निर्माण में LECIN (Let’s Educate Children in Need) और Social Design Collaborative के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। साथ ही उन्होंने अन्य संस्थाओं को भी जिले में और आंगनवाड़ी केंद्रों के निर्माण के लिए प्रेरित किया।उड़ान आंगनवाड़ी परियोजना का उद्देश्य बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और समग्र विकास के लिए एक आदर्श मॉडल प्रस्तुत करना है। यह आंगनवाड़ी केंद्र LECIN और Social Design Collaborative द्वारा मिलकर तैयार किया गया है, जो मॉड्यूलर डिज़ाइन के तहत तेजी से बनने वाला बच्चों के लिए अनुकूलित स्थान है। इस केंद्र में 25 बच्चों के लिए 30 वर्ग मीटर का क्लासरूम और 20 वर्ग मीटर का बाहरी शिक्षण क्षेत्र शामिल है, जिसे केवल 3 सप्ताह के अंदर पूरा किया गया।
इस उद्घाटन के दौरान जिलाधिकारी ने अभिभावकों से संवाद किया, उनकी समस्याओं को समझा और समाधान के लिए संस्थाओं के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने इस क्षेत्र के बच्चों के उज्ज्वल भविष्य और प्रारंभिक शिक्षा में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।
इस मौके पर कई स्थानीय ग्रामीणों और गणमान्य व्यक्तियों ने भी हिस्सा लिया और इस पहल की सराहना की। यह आंगनवाड़ी न केवल बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह पूरे समुदाय के लिए एक केंद्रीय स्थान के रूप में कार्य करेगी।

Related Articles

Back to top button