GautambudhnagarGreater noida news

आईटीबीपी कैंप सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में जीआईएमएस, ग्रेटर नोएडा (इनहाउस कैंप) और अमर उजाला फाउंडेशन के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन।

आईटीबीपी कैंप सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में जीआईएमएस, ग्रेटर नोएडा (इनहाउस कैंप) और अमर उजाला फाउंडेशन के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। वर्तमान स्थिति को देखते हुए और रक्तदाताओं की आवश्यकता को समझते हुए, यह सही समय है कि हम लोगों को एक अच्छे काम के लिए अपने घरों से बाहर निकलने के लिए प्रेरित करें और रक्तदान करके रोगियों की मदद करने की जिम्मेदारी लें, जो आज के परिदृश्य में सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों में से एक है। इस संबंध में, हमारे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनके जन्मदिन के अवसर पर पूरे भारत में “रक्तदान का अमृत महोत्सव” के रूप में कई इकाइयाँ एकत्र करने की पहल की गई थी। हमने उत्सव जारी रखा और आज राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदाता दिवस (ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन के क्षेत्र में अग्रणी डॉ जे जी जॉली की जयंती के रूप में मनाया जाता है) मनाकर इसका समापन कर रहे हैं। इस वर्ष का थीम था “दान के 20 साल का जश्न: रक्तदाताओं को धन्यवाद। एमबीबीएस छात्रों के साथ प्रतिज्ञा लेने का एक सत्र किया गया था। रोगियों के लिए रक्त की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, 01.10.24 को आईटीबीपी कैंप सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में जीआईएमएस, ग्रेटर नोएडा (इनहाउस कैंप) और अमर उजाला फाउंडेशन के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। कई उत्साही प्रतिभागियों ने इस नेक काम में भाग लिया और सामुदायिक विकास में योगदान दिया। शिविर का आयोजन डॉ शालिनी बहादुर, एचओडी ब्लड सेंटर और डॉ शताक्षी जिंदल, सहायक प्रोफेसर, ब्लड सेंटर की देखरेख में किया गया था शिविर में 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर के आयोजक शशांक मिश्रा (अमर उजाला), राजेश भाटी, नवीन भाटी व दीपक शर्मा (अमर उजाला) और सुभाष यादव (कमांडेंट 39 आईटीबीपी) के प्रति हम शिविर के सुचारू आयोजन और संचालन के लिए बहुत आभारी हैं। हम आयोजकों की टीम के प्रयासों की सराहना करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button