GautambudhnagarGreater Noida

प्रीत चौधरी समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के जिलाध्यक्ष मनोनीत

प्रीत चौधरी समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के जिलाध्यक्ष मनोनीत

गौतमबुद्ध नगर। समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ग्रेटर नोएडा के प्रीत चौधरी को गौतमबुद्ध नगर का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, चिंतक व वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन ने शुक्रवार को एसकेएफआई का विस्तार करते हुए राष्ट्रीय संरक्षक नंद गोपाल वर्मा की संस्तुति पर प्रीत चौधरी को गौतमबुद्ध नगर का जिलाध्यक्ष घेषित किया है। साथ ही उनसे उम्मीद की है कि प्रीत चौधरी जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संगठन के विस्तार करने में अपना पूर्ण सहयाग प्रदान करेंगे।
उल्लेखनीय है कि समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया की पहली प्राथमिकता सरकार के सहयोग से समाज को सुदृढ़ एवं सशक्त करना है। देश के अलग-अलग राज्यों में इसके सदस्य और पदाधिकारी समाजसेवा के साथ-साथ महिला सशक्तीकरण, कौशल विकास, सामाजिक उत्थान, बाल विकास, मानवाधिकार, उपभोक्ता अधिकार, आत्मनिर्भर भारत, स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कार एवं कला-संस्कृति के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन के अनुसार, समाज को सुदृढ़ एवं सशक्त बनाना संगठन का मूल सिद्धांत है। साथ ही समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों, मेधावी छात्र-छात्राओं, पत्रकारों, समाजसेवियों, कलाकारों, खिलाड़ियों, साहित्यकारों एवं पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए समय-समय पर उन्हें अवार्ड देकर उनका सम्मान करना भी एसकेएफआई अपनी जिम्मेदारी समझता है।
नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रीत चौधरी ने एसकेएफआई के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन और राष्ट्रीय संरक्षक नंद गोपाल वर्मा के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि वह पूरी मेहनत, लगन और ईमानदारी के साथ संगठन का कार्य देखेंगे। साथ ही जिले में शीघ्र ही संस्था का विस्तार किया जाएगा। उनकी पूरी प्राथमिकता होगी कि वह बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने, साहित्य के माध्यम से समाज को नई दिशा देने, गरीबों, मजलूमों व निम्न आय वर्ग के अंत्योदय एवं सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के कार्य किया जाए।

Related Articles

Back to top button