गौतमबुद्धनगर

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चो एवं महिलाओ को ADC Academy की संस्थापक अनामिका सारस्वत एवं EMCT की संस्थापक व NEFOMA महासचिव रश्मि पांडेय द्वारा सम्मानित किया गया।

ग्रेनो वेस्ट की ग्रीनआर्च सोसाइटी मैं जन्माष्टमी उत्सव सोशल डिस्टैन्सिंग का ख्याल रखते हुए बहुत ही धूम धाम से मनाया गया। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चो एवं महिलाओ को ADC Academy की संस्थापक अनामिका सारस्वत एवं EMCT की संस्थापक व NEFOMA महासचिव रश्मि पांडेय द्वारा सम्मानित किया गया।
इस बार कोरोना काल मैं जन्माष्ठमी को सम्मिलित रूप से एकजुट होकर सोसाइटी मैं मनाना मुश्किल था, मगर छोटे छोटे बच्चो को खुश करना भी आखिरकार जरूरी था। इसलिए ADC Academy द्वारा इस बार जन्माष्टमी महपोत्सव पर बच्चो एवं महिलाओ के लिए ऑनलाइन डांस प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। पहले तो अनामिका सारस्वत जी ने 50 से भी अधिक प्रतिभागियों को निशुल्क ऑनलाइन डांस क्लासेज के माध्यम से गोविंदा गीतों पर सांस्कृतिक एवं वेस्टर्न नृत्य सिखाया और फिर सभी प्रतिभागियों ने अपने अपने घर मैं रहकर अपनी डांस वीडियोस के माध्यम से जन्माष्टमी नेशनल लेवल डांस प्रतियोगिता मैं हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का परिणाम बॉलीवुड एक्टर व इंटरनेशनल डांसर श्री लोफी पॉल दवारा घोषित किया गया।
नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने आगे बताया की अनामिका सारस्वत पिछले 4 महिने से इस कठिन कोरोना काल मैं सोसाइटी एवं बाहर के बच्चो व महिलाओ को निशुल्क ऑनलाइन क्लासेज दे रही है, व समय समय पर और साथ ही साथ बच्चों और महिलाओं के लिए डांस प्रतियोगिता का आयोजन करती रहती है। जिससे बच्चों और बड़ों को घर बैठे नया सीखने को मिलता है ।
बॉलीवुड ऐक्टर लौफ़यी ने बताया कि ए॰डी॰सी॰ के द्वारा चलायी जा रही और सभी प्रतिभागियों , अभिवावक को और समाज के प्रति किए जा रहे बहुमूल्य कार्य के अनामिका सारस्वत को बँधायी दी।
प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को ट्रॉफी और गिफ्ट्स श्रीमती रश्मि पांडेय (महासचिव, नेफोमा व् सोशल वर्कर), अनामिका सारस्वत एवं भुवनजीत कौर द्वारा वितरित किये गए।
प्रतियोगिता में यशिका, अभिनव, सिमर, अंजलि को प्रथम एवं सरिता, सिया, आरोही, पावनि को द्वितीय और दृष्टि, सोनाक्षी, प्रियंका को तृतीय पुरस्कार दिया गया.
स्पेशल परफॉरमेंस में साक्षी, वेदांत, अरनव, प्राची, रीति, उन्नति, दृष्टि को पुरस्कार दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×