CrimeGautamBuddhaUniversityGreater Noida

सावधान। आपके बच्चे नहीं है सुरक्षित कदम-कदम पर हैं दरिंदे, दनकौर पुलिस और आमजन की मदद से 6 घंटे में मिला खोया बच्चा आरोपी को भी पकड़ा, परिवार ने दनकौर पुलिस को कहा शुक्रिया।

सावधान। आपके बच्चे नहीं है सुरक्षित कदम-कदम पर हैं दरिंदे, दनकौर पुलिस और आमजन की मदद से 6 घंटे में मिला खोया बच्चा आरोपी को भी पकड़ा, परिवार ने दनकौर पुलिस को कहा शुक्रिया।
शफी मौहम्मद सैफी
ग्रेटर नोएडा। बिलासपुर कस्बे में शनिवार की रात एक बड़ा हादसा होने जा रहा था लेकिन पुलिस की सक्रियता और लोगों की मेहनत काम आई और एक बच्चा जिसकी उम्र भी 8 साल थी वह से कुशल अपने परिवार में पहुंच गया वरना इस बच्चे के साथ कुछ गलत काम करने की कोशिश की जा रही थी स्थानीय लोगों ने और पुलिस में उसे युवक को भी पकड़ लिया और पुलिस कस्टडी में भेज दिया इस घटना से पूरे बिलासपुर कस्बे में दहशत है क्योंकि सभी के बच्चे बाहर खेलते हैं और इस घटना से एक गलत मैसेज गया क्योंकि एक युवक पहले फुसलाकर बच्चों को ले जाया जाए और उसके साथ गलत काम करने का प्रयास करें तो बहुत बड़ी चिंता का विषय है इसमें पुलिस की सक्रियता रही इस मामले में
दनकौर पुलिस की जितनी तारीफ की जाए कम है, रात को अपने घर से गुम हुए बच्चे को खेतों बागों में छान छान कर सुरक्षित उसके मां बाप तक पहुंचाया। बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात उपदेश सिंह व अनुज लांबा और SHO साहब की मदद से बच्चा परिवार तक पहुंचा बिलासपुर का ही एक युवक बच्चों को गलत इरादे से बहला फुसलाकर लेकर गया था लोगों की मदद से उसे भी पुलिस ने पकड़ा। गौरतलब है कि बिलासपुर कस्बे के सिरजेखानी मोहल्ले में रहने वाले नफीस सैफी का पुत्र मुराद रात को 8:00 बजे साइकिल चला रहा था तभी बिलासपुर का ही रहने वाला एक युवक उसे बहला फुसलाकर एक बाग में ले गया और उसके साथ गलत हरकतें की और वह अपने कृत्य को अंजाम देने ही जा रहा था जब उसे बिलासपुर पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल उपदेश कुमार और कांस्टेबल अनुज लांबा ने और बिलासपुर के लोगों ने उसे पकड़ा इससे पहले नफीस के परिवार के लोग मुराद को कस्बा बिलासपुर में व आसपास के क्षेत्र में  तलाशते रहे उन्होंने बिलासपुर पुलिस चौकी को सूचित किया तो पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई और आसपास के क्षेत्र में उन्होंने छानबीन की इस मौके पर दनकौर कोतवाल संजय कुमार भी रात्रि को ही बिलासपुर पहुंच गए और उन्होंने भी छानबीन की रात को 1:00 बजे लगभग सभी उम्मीद छोड़ चुके थे तब ही नफीस के घर से काफी दूर मुराद की साइकिल हेड कांस्टेबल उपदेश कुमार व कांस्टेबल अनुज लांबा को दिखाई दी और वहां पर मौजूद मुराद के पिता नफीस ने आवाज लगाई तो  जब मुराद ने जवाब दिया इस मौके पर मुराद ने बताया कि एक व्यक्ति उसे बहला फुसलाकर बाग में ले गया और उसके साथ उसने गलत कृत्य करने का प्रयास किया मुराद ने बताया कि उसे व्यक्ति ने राज खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी मुराद सकुशल परिवार तक पहुंचा तो परिवार ने दनकौर पुलिस दनकौर कोतवाल संजय सिंह,दनकौर पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल, उपदेश कुमार और कांस्टेबल अनुज लंबा का धन्यवाद किया परिवार का कहना है कि हमारी सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और उनकी छानबीन की वजह से ही बच्चा परिवार तक पहुंचा है उन्होंने दनकौर पुलिस और गौतमबुद्धनगर पुलिस की जमकर सराहना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button