गौतमबुद्धनगरग्रेटर नोएडा

उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम वन महोत्सव के दौरान जनपद में जन आंदोलन के रूप में वृहद स्तर पर मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप किया गया पौधारोपण संपूर्ण जनपद में 9 लाख से अधिक लगे पौधे।

उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम वन महोत्सव के दौरान जनपद में जन आंदोलन के रूप में वृहद स्तर पर मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप किया गया पौधारोपण संपूर्ण जनपद में 9 लाख से अधिक लगे पौधे।
शफ़ी मोहम्मद सैफ़ी
गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश सरकार के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की मंशा के अनुपालन में सरकार के महत्वाकांक्षी वन महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को जनपद में बड़े स्तर पर जन आंदोलन के रूप में 9 लाख से अधिक पौधे रोपित करते हुए 106% लक्ष्य प्राप्त किया गया है। प्रदेश सरकार की वन महोत्सव कार्यक्रम में मंगलवार को एक ही दिन में 25 करोड पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसमें से जनपद गौतमबुद्धनगर का कुल 856100 पौधो का लक्ष्य आवंटित है। (वन विभाग का लक्ष्य 271500 एवं अन्य विभाग का लक्ष्य 584600) निर्धारित किया गया था। इस कार्यक्रम को जनपद में सफल बनाने के उद्देश्य से शासन द्वारा नामित जनपद गौतमबुद्धनगर के नोडल अधिकारी  नरेन्द्र भूषण, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग उ०प्र शासन की उपस्थिति में तथा सुहास एल०वाई० जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के निर्देशन एवं  प्रमोद कुमार प्रभागीय वनाधिकारी, गौतमबुद्धनगर के कुशल नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्धनगर में विभिन्न स्थलो पर वृक्षारोपण कार्यक्रम को व्यापक जनसहभागिता प्राप्त करते हुए एक जन आंदोलन के रूप में क्रियान्वित कर वृहद स्तर पर वन विभाग द्वारा कुल 275500 पौधे एवं अन्य विभाग द्वारा 633445 पौधे कुल 921 साईटो पर 908945 पौधे रोपित किये गये जो निर्धारित लक्ष्य का 106.17 प्रतिशत रहा।उक्त कार्यक्रम के निरन्तरता में सेक्टर-136, ग्रीन बेल्ट नोएडा में खेल वन तथा शक्ति वन की स्थापना करते हुए सांसद महेश शर्मा,  तेजपाल नागर, विधायक, दादरी  पंकज सिंह, विधायक नोएडा, महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, नरेन्द्र भूषण, आई०ए०एस० प्रमुख सचिव / नोडल अधिकारी, लोक निर्माण विभाग उ०प्र०, सुहास एल वाई० जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर तथा प्रमोद कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी गौतमबुद्धनगर द्वारा एक-एक मौलश्री का पौधा वृक्षारोपण स्थल पर रोपित किया गया तथा अधिक से अधिक वृक्षारोपण करके उसकी देख-भाल करने की अपील की गयी। वृक्षारोपण कार्य सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर प्रभागीय वनाधिकारी, गौतमबुद्धनगर / सदस्य सचिव द्वारा समस्त अधिकारियों / कर्मचारियों स्वयं सेवी संस्थाओं तथा गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×

Powered by WhatsApp Chat

×