गौतमबुद्धनगरग्रेटर नोएडा

घर का कूड़ा बाहर फेंका तो लगेगा जुर्माना ग्रेनो प्राधिकरण ने दो निवासियों पर लगाया जुर्माना गलती दोहराने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार होगी कार्रवाई

घर का कूड़ा बाहर फेंका तो लगेगा जुर्माना

ग्रेनो प्राधिकरण ने दो निवासियों पर लगाया जुर्माना

गलती दोहराने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार होगी कार्रवाई

शफ़ी मोहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। घर का कूड़ा बाहर फेंकने वालों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने इको विलेज 2 और डेल्टा वन के दो् निवासियों पर ढाई- ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण ने ऐसी गलती दोहराने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार कार्रवाई की चेतावनी दी है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए अभियान चलाने और इधर उधर कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीईओ के निर्देश पर अमल करते हुए जन स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव की निगरानी में टीम ने अभियान शुरू कर दिया है। प्राधिकरण की सहयोगी संस्थाओं के जरिए एक तरफ लोगों को जागरूक किया जा रहा है तो दूसरी तरफ गंदगी फैलाने वालों पर पेनल्टी भी लगाई जा रही है। वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि सेक्टर डेल्टा वन निवासी राज कुमार पर ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने घर की साफ सफाई से निकली कूड़े को ग्रीन बेल्ट में डाल दिया था। वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ईको विलेज 2 में रहने वाले राजेश कुमार झा ने सेक्टर डेल्टा टू स्थित अपने खाली प्लॉट की साफ- सफाई से निकले कूड़े को पास की ग्रीन बेल्ट में डाल दिया। निवासियों की शिकायत पर राजेश कुमार झा पर भी ढाई हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की रकम 10 दिन के भीतर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बैंक खाते में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। दोनों निवासियों को ऐसी गलती दोहराने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार और कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। सलिल यादव ने ग्रेटर नोएडा वासियों से अपील की है कि आपके आसपास रोड किनारे ग्रीन बेल्ट या अन्य सार्वजनिक जगहों पर कोई कूड़ा फेंकता है तो इसकी सूचना प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर (010-2336046, 47 व 48) पर जरूर दें। प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने भी ग्रेटर नोएडावासियों से शहर को और स्वच्छ बनाने में सहयोग देने और कूड़े को इधर-उधर फेंकने के बजाय डस्टबिन में ही डालने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×

Powered by WhatsApp Chat

×