गौतमबुद्धनगरग्रेटर नोएडा

जेवर के सिरसा माचीपुर की आईएएस बनीं हिमानी को जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी ने किया सम्मानित और दी बधाई।

जेवर के सिरसा माचीपुर की आईएएस बनीं हिमानी को जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी ने किया सम्मानित और दी बधाई।

हिमानी के आईएएस बनने से हमारा सिर से गर्व से ऊंचा हो गया।अमित चौधरी

शफ़ी मोहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा।जेवर के गांव सिरसा माचीपुर में खुशी का माहौल है। यहां एक किसान की बेटी आईएएस बनी है। सिरसा माचीपुर की रहने वाली हिमानी मीना को यूपीएससी में 323वीं रैंक प्राप्त हुई है। दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए करने के बाद उन्होंने जेएनयू से विदेश मामलों में मास्टर्स और पीएचडी की है। सोमवार को गौतमबुद्धनगर के जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी उनके निवास पर पहुंचे और उन्हें शुभकामनाएं दी और सम्मानित भी किया इस मौके पर उन्होंने कहा कि
हिमानी के आईएएस बनने से हमारा सिर से गर्व से ऊंचा हो गया बहुत बड़ी उपलब्धि है गौरतलब है कि हिमानी के पिता इंद्रजीत किसान हैं और उनकी माता गृहणी हैं। हिमानी की सफलता से ​​इससे पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। लोगों का कहना है कि हिमानी ने जेवर और पूरे जिले का नाम रोशन किया है। रिजल्ट आने पर परिवार के लोग फूले नहीं समा रहे हैं।
हिमानी मीना जेवर में स्थित ग्राम सिरसा माचीपुर गांव की रहने वाली हिमानी मीणा ने 330वीं रैंक हासिल की है. हिमानी ने जेवर के प्रज्ञान स्कूल से 12वीं पास की, इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए पास आउट किया है. उन्होंने मास्टर्स जेएनयू से किया है. उनके पिता इंद्रजीत का कहना है कि हिमानी ने जेएनयू से पीएचडी और एमए की परीक्षा में टॉप किया है. बेटी हिमानी मीणा ने 330वीं रैंक हासिल की है।

पिता किसान और मां गृहणी हैं
हिमानी के पिता इंद्रजीत एक किसान हैं और उनकी माता गृहणी हैं. उनका परिवार काफी साधारण है. उन्होंने खेती-बाड़ी करके अपने परिवार का पालन पोषण किया. आज उनकी बेटी ने उनका नाम रोशन कर दिया है और एक बाप के लिए इससे बड़ा तोहफा और कुछ नहीं हो सकता है।बता दें कि हिमानी की छोटी बहन और एक बड़ा भाई भी है, जो राजस्थान में बैंक अफसर हैं. उनका कहना है कि हिमानी ने जेएनयू हॉस्टल में रहकर बिना किसी कोचिंग के पढ़ाई कर आईएएस बन गई हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
×

Powered by WhatsApp Chat

×