GautambudhnagarGreater noida news

एमिटी फिनिशिंग स्कूल द्वारा ‘‘तहज़ीब और त्यौहार – एक उददेश्य के साथ उत्सव’’ नामक कार्यशाला का हुआ आयोजन।

एमिटी फिनिशिंग स्कूल द्वारा ‘‘तहज़ीब और त्यौहार – एक उददेश्य के साथ उत्सव’’ नामक कार्यशाला का हुआ आयोजन।

नोएडा। एमिटी फिनिशिंग स्कूल द्वारा छात्रों को पांरपरिक स्टाइलिंग, मेकअप और टेबल सजावट सहित भोजन शिष्टाचार की जानकारी प्रदान करने के लिए ‘‘तहज़ीब और त्यौहार – एक उददेश्य के साथ उत्सव ’’ नामक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम कें अंर्तगत प्रसिद्ध सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट सुश्री इजा सेतिया द्वारा मेकअप कार्यशाला, एमिटी फिनिशिंग स्कूल की प्रशिक्षक सुश्री सरीना भारद्वाज द्वारा ‘‘इथनिक स्टाइलिंग’’ कार्यशाला और एमिटी फिनिशिंग स्कूल की प्रशिक्षक निकिता सहगल और रोशी कपूर द्वारा टेबल सजावट सहित भोजन शिष्टाचार की जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर एमिटी फिनिशिंग स्कूल की उपाध्यक्ष जयश्री चौहान और एमिटी फिनिशिंग स्कूल की उप निदेशक डा इशानी सारस्वत ने अतिथियों का स्वागत किया। इस कार्यशाला में बड़ी संख्या में शिक्षकों और छात्रो ंने हिस्सा लिया।

प्रसिद्ध सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट सुश्री इजा सेतिया द्वारा मेकअप कार्यशाला में कहा कि इस कार्यशाला में आपकों कम उत्पादों की सहायता से कम समय में कार्यालय व संस्थानों के लिए तैयार होने की जानकारी प्रदान करना है। सेतिया ने कहा कि सर्वप्रथम आपको समझना होगा कि आपकी त्वचा कैसी तरह की है और उसके अनुरूप आपको किस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। त्वचा को अच्छे गुणवत्ता पूर्ण क्लिरन्स से साफ करना बेहद महत्वपूर्ण है। मॉस्चराइजर को इस्तेमाल चेहरे पर करें और उसका उपयोग गर्दन पर करना ना भूलें जो कि अक्सर लोग भूल जाते है। इस दौरान उन्होनें छात्रों के प्रश्नों के जवाब देते हुए विभिन्न उत्पादों और समस्याओ के निवारण के बारे में भी बताया।एमिटी फिनिशिंग स्कूल की उपाध्यक्ष जयश्री चौहान ने कहा कि भारत के सबसे बड़े पांरपरिक त्यौहार दिवाली में तैयार होेने, मेकअप करने आदि की जानकारी बेहद जरूरी होती है ऐसे में अगर हमें स्वंय को जानकारी हो तो कार्यो को अधिक सुगमता पूर्वक कर सकते है। इस कार्यशाला से होने वाली आय को जरूरततमंदों को दान में दी जायेगी। यह तहजीब और त्यौहार एक अनूठी कार्यशाला है जिसका उददेश्य छात्रों को अभिनव इथनिक स्टाइलिंग, उत्सव के दौरान मेज की सजावट जिसमें नैपकीन, बुफे और सूप के साथ कटलरी का कोड, टेबल सेटींग व उपहार शिष्टाचार में सहायता प्राप्त होगी।

इस अवसर पर एमिटी फिनिशिंग स्कूल की प्रशिक्षक सरीना भारद्वाज द्वारा ‘‘इथनिक स्टाइलिंग’’ कार्यशाला के अंर्तगत इंडो फ्यूजन स्टाइलिंग सत्र में इथनिक गहनों व वस़्त्रों की मैचिंग और उसके पहनने समेत जानकारी प्रदान की गई। एमिटी फिनिशिंग स्कूल की प्रशिक्षक निकिता सहगल और रोशी कपूर द्वारा टेबल सजावट सहित भोजन शिष्टाचार कार्यशाला के अंर्तगत भोजन शिष्टाचार और उन्नत भारतीय टेबल सजावट की जानकारी दी गई।इस अवसर पर उत्सव की खरीददारी के लिए कार्यक्रम स्थल के पास उत्पाद प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया।

Related Articles

Back to top button