GautambudhnagarGreater noida news

ग्राम स्वराज अभियान महात्मा गांधी का सपना था, इसलिए हम ग्रामोदय की योजनाओं के साथ ग्रामीणों से संपर्क कर, निरंतर इस दिशा में कर रहे हैं कार्य।

ग्राम स्वराज अभियान महात्मा गांधी का सपना था, इसलिए हम ग्रामोदय की योजनाओं के साथ ग्रामीणों से संपर्क कर, निरंतर इस दिशा में कर रहे हैं कार्य।

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा। जेवर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चोरौली में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने किसान और ग्रामीणों की बैठक के दौरान बताया कि हिंदुस्तान को आजाद करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ग्रामोत्थान के माध्यम से, इस राष्ट्र का विकास कराना चाहते थे। आज केन्द्र सरकार उन्हीं लक्ष्यों की पूर्ति के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्र के उत्थान के लिए सतत प्रयत्नशील है। ग्रामों में हर घर जल योजना, किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान कार्ड योजना आदि अन्य योजनाओं के माध्यम से देश का सर्वांगीण विकास और उन्नति ही हमारा लक्ष्य है। इसी क्रम में आज उपरोक्त ग्राम में 03 करोड़ 18 लाख रुपए धनराशि से होने वाले विकास कार्य ग्रामीणों को समर्पित किए गए, जिसमें जनपद अलीगढ़ को जोड़ने वाले ग्राम चौरौली से मोर संपर्क मार्ग का भी शुभारंभ कराया गया।
तत्पश्चात जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम चक वीरामपुर में भी 22 लाख रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ कुमारी रेनू के माध्यम से कराया। इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्राम चौपाल के माध्यम से लोगों से जन संवाद किया और उनकी समस्याओं को भी जाना।

Related Articles

Back to top button