GautambudhnagarGreater noida news

ग्रेटर नोएडा कॉलेज में सफरनामा कार्यक्रम का हुआ आयोजन,भारत के पौंडमैन रामवीर तंवर भी हुए शामिल

ग्रेटर नोएडा कॉलेज में सफरनामा कार्यक्रम का हुआ आयोजन,भारत के पौंडमैन रामवीर तंवर भी हुए शामिल

शफी मौहम्मद सैफी

ग्रेटर नोएडा कॉलेज (जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट) में जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम सफरनामा का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में बी.एल. गुप्ता (चेयरमैन- जीएन ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट) और भारत के पौंडमैन के रूप में प्रसिद्ध रामवीर तंवर की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जिन्होंने स्थायी जल प्रबंधन के लिए अपने दृष्टिकोण से उपस्थित लोगों को प्रेरित किया।सफरनामा जिसका अर्थ है ‘यात्रा’, ने संगीत, नृत्य, कला और नाटकों के माध्यम से हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक ताने-बाने को प्रदर्शित किया। छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, विविध प्रदर्शन प्रस्तुत किए, जिसमें एकता और रचनात्मकता को बढ़ावा देते हुए भारत की विरासत का जश्न मनाया बी एल गुप्ता ने छात्रों पर बहुत गर्व व्यक्त किया, तथा कॉलेज की प्रतिष्ठा में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला।
“सफरनामा” थीम पर विचार करते हुए, गुप्ता ने इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक छात्र की यात्रा चुनौतियों और विजयों का मिश्रण होती है जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास में योगदान करती है। उन्होंने छात्रों को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नवाचार और अन्वेषण के अवसरों के रूप में चुनौतियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
रामवीर तंवर का मुख्य भाषण पर्यावरण संरक्षण के महत्व और परिवर्तन लाने में युवाओं की भूमिका पर केंद्रित था। उन्होंने समकालीन चुनौतियों, विशेष रूप से जल संरक्षण में अभिनव समाधानों की आवश्यकता पर जोर दिया।
GNC ने अपने न्यूज़लेटर – द इनोवेटर बुलेटिन का पहला संस्करण भी लॉन्च किया, जो पिछले शैक्षणिक वर्ष में कॉलेज की यात्रा को बताता है।डॉ. हरेंद्र नागर (निदेशक – GNC) ने कहा, “हम रामवीर तंवर और बी.एल. गुप्ता के हमारे आयोजन में उनके अमूल्य योगदान और हमारे छात्रों को हमारे समाज के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए प्रेरित करने के लिए आभारी हैं।”

Related Articles

Back to top button